Breaking News

Asia cup 2022: ख़त्म हुआ इंतजार आखिरकार हुआ वही जो नहीं होना था....

इस साल होने वाले एशिया कप आईसीसी t20 और विश्व कप में भारतीय टीम को अगले ही 3 महीने में दो बड़े टूर्नामेंट में खेलने हैं । टीम इंडिया को अगले महीने अगस्त में एशिया कप और उसके बाद टी-20 विश्वकप जो कि अक्टूबर महीने मे खेला जाएगा तैयारी करनी होगी । आईसीसी T20 वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी को अच्छी तरह से तैयारी करने का मौका मिल जाएगा। इस दोनों बड़े टूर्नामेंट के लिए चयन होने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए अभी से ही लोग चर्चा होने लगी है । कौन कौन से वह खिलाड़ी होंगे जो वर्ल्ड कप में अपना जगह बना पाएंगे।

जबरजस्त फॉर्म चल रहे अय्यर को नहीं दिया मौका

इसी क्रम में भारतीय टीम के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने इस दोनों बड़े टूर्नामेंट के लिए संभावित खिलाड़ियों का नाम सजेस्ट किया है। वसीम जाफर ने अपने चुने हुए प्लेइंग इलेवन में मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को कोई मौका नहीं दिया है। जबकि श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा खेल दिखाते हुए अब तक दो लगातार अर्धशतक लगा चुके हैं । वही दूसरी ओर ईशान किशन एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना उपयोगी योगदान दिया है । फिर भी वसीम जाफर इन दोनों को ही टूर्नामेंट के लिए जगह नहीं दी है।

पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने टीम इंडिया के दो दिग्गज ऑलराउंडर फॉर्म में चल रहे रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को विश्व कप टीम में जगह दी है। तेज के गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बूमराह और भुवनेश्वर कुमार को प्ले इलेवन में जगह मिला है। वही स्पिनर के रूप में पहली पसंद युजवेंद्र चहल होंगे । ओपनिंग के रूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल बैटिंग करते हुए नजर आ सकते हैं । टीम के सिलेक्टेर्स उन खिलाड़ियों को नहीं चुनेंगे जो कि विश्व कप T20 में फिट नहीं बैठते हैं । टीम इंडिया मे मोहम्मद शामी और दीपक चाहर में के रूप में किसी एक को ही वर्ल्ड कप के लिए चुना जाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा आखिर दोनों मे कौन अपनी फिटनेस इस टूर्नामेंट के लिए पास कर पाता है। टीम मे अन्य विकल्प के रूप में राहुल त्रिपाठी, पृथ्वी शॉ और टी नटराजन भी दिखाई दे सकते है ।

वसीम जाफर ने चुनी एशिया कप और टी 20 विश्व कप के लिए अपनी संभावित प्लेइंग -XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

टीम के अन्य सदस्य: ऋतुराज गायकवाड़, दिनेश कार्तिक/संजू सैमसन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी/दीपक चाहर

No comments