Breaking News

सूर्यकुमार यादव का शतक गया बेकार, रोहित शर्मा की एक छोटी सी गलती की वजह से गंवाया जीता हुआ मैच

सूर्यकुमार यादव का शतक गया बेकार, रोहित शर्मा की एक छोटी सी गलती की वजह से गंवाया जीता हुआ मैच

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को इंग्लैंड के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया। इस मैच को 17 रन हराने के बाद भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। शुरुआती दो मैच जीतने के बाद इस सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे हैं।

इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन सात विकेट के नुकसान पर बनाए। बदले में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शतक के बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को इस आखिरी मैच में 17 रन से हार का समाना करना पड़ा है।

इंग्लैंड टीम ने बनाए 215 रन आखिरी मैच में मिली 17 रनों से जीत

टॉस जीतकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन सात विकेट के नुकसान पर बनाए। पावरप्ले में अच्छी शुरुआत के बात कप्तान जॉस बटलर ने सबसे पहले 18 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट खोया। जिसके बाद जेसन रॉय ( 27 रन), फिल साल्ट ( 8), एच ब्रुक ( 19), मोईन अली ( 0) और क्रिश जॉर्डन ने ( 11 रन) बनाए। इसके अलावा लियाम लिविंगस्टोन अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 29 गेंद में चार छक्के की मदद से 42 रन बनाए।

वहीं पारी में सबसे ज्यादा रन डेविड मालान ने 39 गेंदों में 197 के स्ट्राइक रेट से 6 चौके और पांच छक्के के साथ 77 रन की पारी खेली है। जिसके बाद टीम का स्कोर 215 तक पहुंच सका।

भारतीय गेंदबाजी की तरफ से रवि विश्नोई ने चार ओवर्स में 30 रन देकर दो विकेट और हर्षल पटेल ने चार ओवर्स में 35 रन देकर दो विकेट लिए। आवेश खान ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक विकेट और उमरान मालिक ने चार ओवर्स में 56 रन देकर एक विकेट लिया।

खराब शुरुआत के बाद SKY के शतक के बाद भी 17 रन से मिली हार

भारतीय क्रिकेट टीम 216 रन का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नही रही है। पावरप्ले के दौरान ही शुरुआती तीन विकेट गिर गए। कप्तान रोहित शर्मा ( 11 रन), विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( 1 रन) और विराट कोहली ( 11 रन) बनाकर आउट हो गए। पांचवे ओवर में तीसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में 31 रन के स्कोर पर गिरा था। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को चलाया। लेकिन सूर्यकुमार यादव जब अपने शतक के करीब पहुंचे तब 16वें तक एक छोर को संभाल कर आए श्रेयस अय्यर आउट हो गए।

सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंद में 212 के स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए हैं। जिसमें 14 चौके और दो छक्के भी शामिल हैं। श्रेयस अय्यर ने 23 गेंद में दो छक्के के साथ 28 रन की पारी खेली। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शतक बनाया। दिनेश कार्तिक ( 6 रन), रविंद्र जडेजा ( 7 रन), हर्षल पटेल ( 1 रन) और रवि विश्नोई ( 2 रन) बनाकर आउट हुए। अंत में आवेश खान नाबाद लौटे। भारतीय टीम को मैच में 17 रन से हार का समाना करना पड़ा।

इंग्लैंड टीम की तरह से रीस टॉप्लेय् ने चार ओवर्स में 22 रन देकर तीन विकेट लिए। डेविड विले ने चार ओवर्स में 40 रन देकर दो विकेट और क्रिश जॉर्डन ने चार ओवर्स में 37 रन देकर दो विकेट लिए। रिचर्ड ग्लीसन ने चार ओवर्स में 31 रन देकर एक विकेट और मोइन अली ने दो ओवर्स में 31 रन देकर एक विकेट लिया।

रोहित शर्मा की ये गलती बनी हार की वजह

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से आज बहुत बड़ी गलती हो गई, रोहित शर्मा ने आज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार दोनों को बाहर करके आवेश खान और उमरान मलिक को मौका दिया था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बेंच स्ट्रेंथ चेक करने की ये गलती भारतीय टीम को बहुत भारी पड़ गई। दोनों ही गेंदबाजों ने 10 और 11 की औसत से रन लुटाये। अगर इन दोनों की जगह कोई एक अनुभवी गेंदबाज होता तो भारतीय टीम ये मैच आसानी से अपने नाम कर सकती थी।

No comments