Breaking News

बिजली विभाग में काम करने का सुनहरा मौका, जानें जरूरी योग्यता और अप्लाई करने का तरीका

बिजली विभाग में काम करने का सुनहरा मौका, जानें जरूरी योग्यता और अप्लाई करने का तरीका

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम (UPRVUNL) ने आईटीआई पास उम्मीदवारों को नौकरी का सुनहरा अवसर दिया है. आईटीआई पास अभ्यर्थी टेक्निकल ग्रेड II (Technical Grade II) के पदों पर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. UPRVUNL के नोटिफिकेशन के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 12 जुलाई, 2022 से हो रही है और इसकी आखिरी तारीख (Last Date) 5 अगस्त 2022 है. जान लें कि ऑनलाइन अप्लाई के लिए सामान्य और ओबीसी (OBC) वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपये फीस देनी होगी. वहीं, एससी (SC), एसटी (ST) और दिव्यांग कैंडिडेट्स को ऑनलाइन आवेदन के लिए 826 रुपये का भुगतान करना होगा. UPRVUNL में नौकरी के लिए कैंडिडेट को 10वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास आईटीआई और CCC का डिप्लोमा होना चाहिए. वहीं, कैंडिडेट की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates of UPRVUNL Technical Grade II Recruitment 2022)

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तारीख- 12 जुलाई, 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 05 अगस्त, 2022

आवेदन फीस कितनी लगेगी (Fee For Application)

सामान्य और ओबीसी कैंडिडेट को ऑनलाइन आवेदन के लिए 1180 रुपये देने होंगे. इसके अलावा एससी/एसटी/दिव्यांग कैंडिडेट को ऑनलाइन आवेदन के लिए 826 रुपये का भुगतान करना होगा.

कुल पदों की संख्या- (Total Post For UPRVUNL Technical Grade II Recruitment 2022)

UPRVUNL ने कुल 128 पदों पर भर्ती निकाली है. इसमें Technical Grade II Mechanical के 57, Technical Grade II Electrical के 59 और Technical Grade II Instrument के 12 पद हैं.

आयु सीमा (Age Limit For UPRVUNL Technical Grade II Recruitment 2022)

कैंडिडेट की उम्र 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. उम्र में छूट (Age Relaxation) UPRVUNL टीजी II 2022 रिक्रूटमेंट रूल्स (UPRVUNL TG II 2022 Recruitment Rules) के हिसाब से दी जाएगी.

योग्यता (Eligibility For UPRVUNL Technical Grade II Recruitment 2022)

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम (UPRVUNL) में ऑनलाइन आवेदन के लिए कैंडिडेट को मान्यता प्राप्त बोर्ड से क्लास 10वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा उसके पास आईटीआई और CCC का डिप्लोमा होना चाहिए. इच्छुक उम्मीदवार UPRVUNL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

No comments