Breaking News

भुवनेश्वर कुमार को यूं ही नहीं कहते स्विंग का किंग, जोस बटलर को दिन में दिखाए तारे

भुवनेश्वर कुमार को यूं ही नहीं कहते स्विंग का किंग, जोस बटलर को दिन में दिखाए तारे

जोस बटलर इंग्लैंड के नए कप्तान शानदार फॉर्म में हैं। इस साल के आईपीएल में उन्होंने स ऑरेंज कैप जीता था। इससे पहले की सीरीज मे नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज में तो बटलर ने और भी विस्फोटक बल्लेबाजी की। इसी खेल के कारण भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले उन्हें टीम का नियमित कप्तान बनाया था। सबको यही लग रहा था किभारत के लिए बटलर सबसे बड़ा खतरा भी थे, पर भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद का पर मैदान मे ठंडे पड़ गए ।

खतरनाक इनस्विंग पर हुए बोल्ड

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने जोस बटलर को इनस्विंग गेंद फेंकी। बटलर गेंद को लाइन में ही नहीं आ पाए और वह उनके पैड पर लगाने के बाद विकेट से जा टकराई। कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को पावरप्ले में फटाफट से तीन ओवर दिए और इसमें उन्होंने केवल 10 रन खर्च कर जोस बटलर का महत्वपूर्ण विकेट लिया।

इस सीरीज मे भारत ने बनाई बढ़त

इस मैच मे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 8 विकेट पर 198 रन बनाए। भारतीय टीम एक समय टीम 220-225 तक पहुंचते दिख रही थी, लेकिन डेथ ओवर में इंग्लैंड ने जानदार वापसी करते हुए 200 तक भी नहीं पहुंचने दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने लगातार विकेट खोये। किसी भी भारतीय गेंदबाजों ने उनके किसी भी बल्लेबाज को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। इस मैच को भारत 50 रनों से जीतकर भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

No comments