Breaking News

इन राशि को लोग जरूर धारण करें मोती, जीवन में रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

इन राशि को लोग जरूर धारण करें मोती, जीवन में रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

These zodiac signs People Must wear Pearl: ज्योतिष और रत्न शास्त्र में हर रत्न को किसी न किसी ग्रह से जोड़ा गया है. जिस किसी की राशि में अगर ग्रह की स्थिति कमजोर होती है तो उन्हें उसके मुताबिक रत्न धारण करने के लिए कहा जाता है. मोती की बात करें तो इसे चंद्रमा से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि किन राशियों के लोग मोती धारण कर सकते हैं. इसको धारण करने का सही समय कब है.

मन पर पड़ता है प्रभाव

मोती दिखने में गोल होता है. हालांकि, अधिकतर मोती सफेद रंग के होते हैं, लेकिन कई जगहों पर ये हल्के गुलाबी रंगों में भी पाया जाता है. मोती का संबंध चंद्रमा से माना जाता है. ऐसे में चंद्रमा की तरह मोती का प्रभाव मन पर पड़ता है.

इन राशियों को मिलता है फायदा

ज्योतिष और रत्न शास्त्र के अनुसार, मेष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों के लिए मोती काफी अच्छा माना जाता है. किसी की कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो तो वह भी मोती पहन सकता है. हालांकि, किसी की कुंडली में चंद्रमा नीच का हो तो मोती धारण नहीं करना चाहिए.

आर्थिक स्थिति मजबूत

मोती पहनने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. मोती पहनने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. लोगों को दिक्कतों से छुटकारा मिलता है. मोती शांति का कारक होता है. ऐसे में जिन लोगों को गुस्सा ज्यादा आता है, उन्हें मन शांत करने के लिए मोती धारण करना चाहिए.

मोती धारण करने के नियम

मोती पहने के भी कुछ नियम हैं. मोती धारण करते समय इन बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए. मोती को चांदी की अंगूठी में हाथ की सबसे छोटी अंगुली में शुक्ल पक्ष के सोमवार को रात में पहनना चाहिए. जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि मोती का संबंध चंद्रमा से माना जाता है. ऐसे में रात के समय मोती धारण करने से उसकी शक्तियां बढ़ जाती हैं.

इस तरह पहनें मोती

इसके साथ ही मोती को पूर्णिमा की रात को भी पहना जा सकता है. इसको पहनने से पहले मोअंगूठी को पंचामृत में डूबाकर गंगाजल से धोकर साफ कर लें, फिर धारण करें.

No comments