Breaking News

इन दो भारतीय खिलाड़ियों की वजह से हमारा सूपड़ा साफ हुआ, वेस्टइंडीज कोच ने बताए नाम

इन दो भारतीय खिलाड़ियों की वजह से हमारा सूपड़ा साफ हुआ, वेस्टइंडीज कोच ने बताए नाम

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने शुबमन गिल और मोहम्मद सिराज को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में फर्क डालने वाला खिलाड़ी बताया है। इसे भारत ने 3-0 से जीता था। गिल दुर्भाग्य से 98 पर आउट हो गए थे, जब बारिश ने बुधवार को तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की पारी को जल्दी समाप्त करने के लिए मजबूर किया। गिल श्रृंखला के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए, उनके नाम औसतन 205 रन और 102.5 की स्ट्राइक रेट थी।

मोहम्मद सिराज और शुबमन गिल

दूसरी ओर सिराज ने श्रृंखला में चार विकेट चटकाए, पहले एकदिवसीय मैच में अंतिम ओवर में शानदार गेंदबाजी करके और तीसरे एकदिवसीय मैच में अपने पहले ओवर में दो विकेट लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सीमन्स ने त्रिनिदाद में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बात कही। भारत ने डीएलएस पद्धति के माध्यम से तीसरा एकदिवसीय मैच 119 रन से जीता था।

गिल ने 98 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 98 रन बनाए थे।

बारिश को बहाने के रूप में नहीं लेंगे

सिमंस ने कहा, "इसने (बारिश) एक भूमिका निभाई लेकिन यह दोनों टीमों के लिए समान था। हम इसे एक बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं कर सकते कि बारिश ने हमें परेशान किया। मुझे लगता है कि हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए बहुत सारे विकेट खो दिए। हम वहां लक्ष्य पर थे। लेकिन हमने अभी बहुत सारे विकेट गंवाए हैं।"

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि वह 29 जुलाई से शुरू होने वाली आगामी T20I श्रृंखला के लिए उत्सुक हैं।

हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया

उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए कठिन था। हमने पहले दो मैचों में बहुत कुछ सही किया। मुझे लगता है कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। लड़कों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन कम समय में बहुत सारे खेल थे। हमें कुछ साझेदारियां मिली, लेकिन उतनी नहीं जितनी चाहते थे, जिससे हमें खेल की कीमत चुकानी पड़ी।"

"गेंदबाजों ने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की, उन्हें विकेट नहीं मिले, लेकिन यह ठीक है। लोग हर खेल के साथ अधिक आश्वस्त हो रहे हैं। हमारी टी 20 टीम से बहुत उत्साहित हैं, देख रहे हैं शुक्रवार को खेल के लिए आगे।"

No comments