Breaking News

घर में भूलकर भी न लगाएं भोलेनाथ की ऐसी तस्वीर

घर में भूलकर भी न लगाएं भोलेनाथ की ऐसी तस्वीर

भगवान शिव को भोलेनाथ के नाम से भी जाना जाता है. कहते है कि महादेव बहुत ही कृपालु और दयालु भगवान हैं. वे भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं, इसलिए उन्हें भोलेनाथ के नाम से जाना जाता है. शास्त्रों और पुराणों के अनुसार भगवान शिव की पूजा विशेष फलदायी होती है. ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव भक्तों की श्रद्धा और पूजा से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और उन्हें मन चाहा वरदान देते हैं.

ऐसे में लोग घर में भी भगवान शिव की तस्वीर या फोटो लगाते हैं. ताकि भोलेनाथ की क-पा दृष्टि उन पर हमेशा बनी रहे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान शिव की मूर्ति या तस्वीर लगााने सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही, घर में सुख-शांति बनी रहती है. लेकिन घर में भगवान शिव की फोटो लगाते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए.

वास्तु के अनुसार न लगाएं भगवान शिव की ऐसी मूर्ति

वास्तु जानकारों का कहना है कि भगवान शिव की मूर्ति या तस्वीर लगाते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. घर में भगवान शिव के रौद्र रूप की तस्वीर भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए. घर में इस तरह की मूर्ति या तस्वीर लगाना अशुभ माना जाता है. अगर आप घर में भगवान शिव के संहारक रूप वाली तस्वीर लगाते हैं, तो परिवार के सदस्यों के मन में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

भगवान शिव की ऐसी तस्वीर लगाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में भगवान शिव की कैलाश पर्वत पर विराजमान वाली तस्वीर लगा सकते हैं. इसके अलावा, जिस फोटो में भगवान शिव नंदी पर विराजित हों या फिर चेहरे पर मुस्कान वाली फोटो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है.

भोलेनाथ की तस्वीर इस दिशा में लगाएं

घर में भगवान शिव की फोटो या तस्वीर ऐसी दिशा में लगाएं, जहां सभी के दर्शन हो सकें. घर की उत्तर दिशा में भगवान शिव की फोटो लगाई जा सकती है. इस दिशा को शुभ माना जाता है. इससे परिवार के सदस्यों में मेलजोल बढ़ता है और सुख-समृद्धि बनी रहती है.

No comments