Breaking News

एक तरफ रोहित कर रहे थे इंग्लैंड की धुलाई... दूसरी तरफ कीवी टीम ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

डबलिन, 14 जुलाई: क्रिकेट फैंस के लिए मंगलवार का दिन बहुत खास रहा। बीते दिन वर्ल्ड क्रिकेट में दो कमाल के मुकाबले देखने को मिले। एक मैच जहां केनिंगटन ओवल के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया, तो दूसरा मुकाबला डबलिन में आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुआ। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से रौंदा, तो कीवी टीम ने भी 3 विकेट से जीत दर्ज की। लेकिन एक ओर जहां से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के लिए चौके-छक्कों की बारिश कर थे, वहीं दूसरी और कीवी टीम ने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती...

न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास
डबलिन के मैदान पर आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जहां न्यूजीलैंड ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। लेकिन इस जीत के साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड भी बन गया, जिसको जानकर शायद कीवी टीम भी हैरान रह गई होगी।

दरअसल, न्यूजीलैंड इंटरनेशनल क्रिकेट की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने मैच की पहली दो गेंदों पर लगातार 2 विकेट गंवाने के बाद मैच जीता हो।
मैच में आयरलैंड ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 217 रन का टारगेट दिया था, लेकिन कीवी टीम की शुरुआत खराब रही। पारी की पहली ही दो गेंदों पर स्टार ओपनर मार्टिन गुप्टिल और विल यंग गोल्डक डक पर बोल्ड हो गए। ये दोनों विकेट आयरिश तेज गेंदबाज मार्क अडायर के खाते में आए। अडायर ने अपनी टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। हालांकि, इसके बाद फिन एलन (60) और कप्तान टॉम लाथम (55) ने पारी को संभाल लिया। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 101 रन जोड़े।

No comments