Breaking News

शिमला में एचआरटीसी बस दुर्घटनाग्रस्त, युवक की मौत, 24 घायल

HRTC-Bus-accident-today

HRTC की बस नगरोटा बगवां से शिमला आ रही थी। हीरानगर के पास बस अचानक पलट गई।

नगरोटा से शिमला आ रही एचआरटीसी की बस (एचपी-94-0379) बुधवार दोपहर करीब 2:30 बजे शिमला से 10 किलोमीटर पीछे हीरानगर के पास सड़क से बाहर लुढ़क गई। बस में चालक-परिचालक सहित 25 यात्री सवार थे। हादसे में 23 वर्षीय युवक आकाश निवासी पांडवी हमीरपुर की मौत हो गई है जबकि 24 यात्री घायल हैं। हादसे के बाद दो यात्री बस के नीचे फंस गए थे। एक यात्री को करीब तीन घंटे बाद बाहर निकाला जा सका। घायलों को इलाज के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बस के परिचालक सुधीर कुमार ने बताया कि हीरानगर के पास विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने बस को टक्कर मार दी जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर लुढ़क गई। बस सुबह 6:00 बजे नगरोटा से शिमला रवाना हुई थी। 3:10 पर इस बस को शिमला से नगरोटा लौटना था। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने अपने निजी वाहनों से घायलों को आईजीएमसी पहुंचाया। बारिश के कारण राहत कार्य में समस्या पेश आई।

hrtc bus accident today

पुलिस और एसडीआरएफ के साथ स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य में सहयोग किया। एचआरटीसी के महाप्रबंधक पंकज सिंघल ने बताया कि 2 नवंबर 2017 में पंजीकृत हुई इस बस की फिटनेस 20 अक्तूबर 2023 तक थी। अब तक बस 501421 किलोमीटर चल चुकी थी। हादसे के बाद निगम के अधिकारियों को घटना स्थल और आईजीएमसी भेज दिया गया था। पुलिस अधीक्षक शिमला डॉ. मोनिका भुटुंगरू ने बताया कि हादसे में एक युवक की मौत हुई है, अन्य सभी घायलों को इलाज के लिए आईजीएमसी भेजा गया है।


No comments