Breaking News

T20 सीरीज के लिए BCCI ने किया 18 सदस्यीय टीम का ऐलान, कोहली का कटा पत्ता, तो अश्विन की हुई एंट्री

Indias-squad-for-T20I-series-against-West-Indies-announced

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं मिली है. जबकि केएल राहुल, आर अश्विन और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों की एंट्री हुई है. लेकिन, राहुल और कुलदीप की फिटनेस पर अभी संशय बना हुआ है. ऐसे में दोनों प्लेइंग इलेवन के लिए तभी उपलब्ध रहेंगे जब पूरी तरह फिट होंगे. इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है. हालांकि भारत ने विंडीज (WI vs IND) के खिलाफ और किन खिलाड़ियों को शामिल किया है जानिए इस रिपोर्ट में.

विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ही करेंगे करेंगे कप्तानी

दरअसल वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज की कप्तानी नियम मेजबान रोहित शर्मा ही करेंगे. उनके नेतृत्व में 18 सदस्यीय टीम की अनाउंसमेंट की गई है. जिसमें अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. ओपनर के तौर पर इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने कप्तान हिटमैन के साथ ईशान किशन और केएल राहुल को चुना है.

हालांकि केएल राहुल अगर फिट रहते हैं तो तभी प्लेइंग इलेवन (WI vs IND) का हिस्सा होंगे. लेकिन, अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनकी जगह कप्तान के साथ ईशान ही ओपनिंग का जिम्मा संभालते हुए नजर आने वाले हैं. क्योंकि हाल में केएल की सर्जरी हुई है. ऐसे में उन्हें रिकवर होने में कितना वक्त लगेगा इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

कोहली और बुमराह जैसे दिग्गजों को मिला आराम

बता दें कि इस सीरीज में वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. लेकिन, अभी तक बीसीसीआई ने इस पर कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है कि उन्हें रेस्ट मिला है या फिर किसी फिटनेस समस्या के चलते उन्हें इस सीरीज से बाहर किया गया है. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्या, पंत, हार्दिक पांड्या की एंट्री हुई है.

हैरानी वाली बात तो यह है कि इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज को भी जगह नहीं मिली है. जिसका कारण एशिया कप है. इसलिए उन्हें वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ आराम दिया गया है. जबकि उनकी जगह भुवनेश्ववर कुमार की टी20 टीम में एंट्री हुई है. वहीं अर्शदीप सिंह को भी इस स्क्वॉड में चुना गया है.
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की 18 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल*, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव*, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

*केएल राहुल और कुलदीप यादव को शामिल करना फिटनेस पर निर्भर करता है.

No comments