Breaking News

'अगर उसे आउट नहीं करता तो मैच गंवाना पड़ता..', 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए बोले भुवनेश्वर कुमार

‘अगर उसे आउट नहीं करता तो मैच गंवाना पड़ता..

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला गया जहा भारत ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाते हुए मैच अपने नाम किया।
भारत की दमदार जीतटीम इंडिया

इस मैच में कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में रविंद्र जडेजा की दमदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे।

जवाब में इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में 121 रनों पर ऑलआउट हो गई। लिहाजा, भारतीय टीम ने 49 रन से मैच जीत लिया। इसी के साथ सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

भारत के लिए रोहित शर्मा (31) और ऋषभ पंत (26) ने 49 रन की साझेदारी करके सकारात्‍मक शुरुआत दिलाई। सूर्यकुमार यादव (15) और हार्दिक पांड्या (12) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वही रवींद्र जडेजा (46*) ने एक छोर संभाले रखा जबकि दूसरे छोर से उन्‍हें मजबूत साथ नहीं मिला। दिनेश कार्तिक 12 रन बनाकर रन आउट हुए।

भुवनेश्वर कुमार

भारत की तरफ से भुवनेश्‍वर कुमार ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। उन्‍हें इस प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और हर्षल पटेल के खाते में एक-एक सफलता आई।

भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर जीता दिल, बटलर को बताया सबसे खतरनाक

भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए खूब जाने जाते हैं और इंग्लैंड के बल्लेबाज एक बार फिर इसका शिकार हुए। उन्होंने 3 ओवर में 3 विकेट लेकर 15 रन दिए। प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में भुवनेश्वर कुमार ने कहा,

“जब गेंद स्विंग करती है तो आपको गेंदबाजी का मजा आता है। लेकिन अगर मैं गलत नहीं हूं तो पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड में यह ज्यादा नहीं बदला है। मेरे लिए अच्छा है (कि सफेद गेंद लाल गेंद से ज्यादा स्विंग हो)। वह (बटलर) एक खतरनाक खिलाड़ी है और अगर वह पावरप्ले से आगे निकल जाते हैं तो बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। अगर गेंद स्विंग करती है तो यह आपको अच्छा करने के लिए प्रेरित करती है और मैं अभी आश्वस्त हूं। मैं इसका जवाब नहीं देना चाहता और अगर मैं खेल रहा हूं तो सब कुछ सही है। अगर कोई मुझसे भारत में ऐसा ही पूछता है, तो मैं उसका जवाब नहीं देता”


No comments