Breaking News

Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में 8वीं पास तक के लिए भर्ती शुरू

Indian Army Recruitment 2022: इंडियन आर्मी में 8वीं पास तक के लिए भर्ती शुरू

भारतीय सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क / स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10 वीं पास और अग्निवीर ट्रेड्समैन 8 वीं पास के लिए एक भर्ती रैली अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जुलाई, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया इस महीने की शुरुआत में 1 जुलाई, 2022 से शुरू हुई थी. उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन पंजीकरण सभी के लिए जरूरी है. यह भी ध्यान दिया जाए कि भर्ती रैली स्थल पर प्रवेश केवल वैध प्रवेश पत्र, कोविड सर्टिफिकेट, पूरे भरे हुए और नोटरी किए गए शपथ पत्र रखने वाले उम्मीदवारों को ही दिया जाएगा. उम्मीदवारों के पास उचित हेयर कट और क्लीन शेव होने चाहिए.

ऑर्गेनाइजेशनल जरूरतों और नीतियों के आधार पर हर बैच में जो अग्निवीर अपनी सेवा दे रहे हैं उन्हें उनके अग्निवीर सेवाकाल के बाद इंडियन आर्मी के रेगुलर कैडर में आवेदन करने का मौका दिया जाएगा. अग्निवीर के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा साढ़े 17 साल से लेकर 23 साल तक रखी गई है. समय-समय पर तय किए गए अनुसार, अग्निवीरों को ऑर्गेनाइजेशनल हित में कोई भी ड्यूटी सौंपी जा सकती है. अग्निवीरों को किसी भी रेजिमेंट/यूनिट में तैनात किया जा सकता है और ऑर्गेनाइजेशनल हित में अन्य रेजिमेंटों/ यूनिट में ट्रांसफर किया जा सकता है.

सैलरी की बात करें तो पहले साल कैंडिडेट्स को 30000 रुपये महीना और भत्ता अलग से दिया जाएगा. दूसरे साल 33000 रुपये महीना और भत्ता अलग से दिया जाएगा. तीसरे साल 36500 रुपये महीना और भत्ता अलग से दिया जाएगा. चौथे साल 40000 रुपये महीना और भत्ता अलग से दिया जाएगा.

Procedure for online registration in Indian Army

इंडियन आर्मी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (आवेदन जमा करना) शुरू हो गया है और 30 जुलाई 2022 को बंद होगा.

उम्मीदवार 31 जुलाई 2022 के बाद लॉगिन करेंगे और एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले लेंगे जिसे वे रैली साइट पर ले जाएंगे.

रैली के लिए प्रवेश पत्र 31 जुलाई 2022 से 14 अगस्त 2022 तक रजिस्ट्रर्ड ईमेल के माध्यम से भेजा जाएगा. उम्मीदवार को प्रवेश पत्र में दी गई तारीख और समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना होगा.

उम्मीदवारों को रैली में हिस्सा लेने के लिए अपना एडमिट कार्ड साथ लेकर जाना जरूरी है. इसके बिना कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं मिलेगी.

No comments