Breaking News

Indian Navy में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी शानदार सैलरी और देश सेवा का मौका

Indian Navy में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी शानदार सैलरी और देश सेवा का मौका

Indian Navy MR Recruitment 2022: भारतीय नौसेना (Indian Navy) की तरफ से 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. भारतीय नौसेना में अग्निपथ योजना के जरिए अग्निवीर बनने का यह शानदार मौका है. इंडियन नेवी की ओर से एमआर (MR) के पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है. अभ्यर्थी आज यानी 25 जुलाई से ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन वैकेंसी के लिए पुरुष और महिला अभ्यर्थी दोनों ही आवेदन कर सकते हैं. इस पद के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को भारतीय नौसेना (Indian Navy) की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर विजिट करना होगा.

अभ्यर्थी ध्यान दें कि इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई 2022 तय की गई है. ऐसे में अभ्यर्थियों के पास इस पद पर आवेदन करने के लिए केवल 5 दिन हैं. इसके अलावा भारतीय नौसेना इस भर्ती प्रक्रिया के तहत एमआर (MR) के कुल 200 पदों पर भर्तियां करेगा. इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे समय रहते इस पद के लिए आवेदन कर लें और इस सुनहरे मौके को अपने हाथ से जाने ना दें.

महत्वपूर्ण तारीखें
1. ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख - 25 जुलाई 2022
2. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख - 30 जुलाई 2022
3. लिखित परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट जारी होने का समय - नवंबर 2022
4. आईएनएस चिल्का (INS Chilka) में ट्रेनिंग शुरू होने का समय - दिसंबर 2022


शैक्षिक योग्यता और अधिकतम आयु सीमा
नौसेना एमआर भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास की हो. इसके अलावा अभ्यर्थी की उम्र 17 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए.

बता दें कि इससे पहले भारतीय नौसेना की तरफ से अग्निवीर एसएसआर (SSR) के पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी. एसएसआर भर्ती 2022 के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास थी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हुई थी. वहीं इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जुलाई 2022 तय की गई थी. हालांकि, बाद में इसे बढ़ाकर 24 जुलाई कर दिया गया था.

No comments