Breaking News

साउथ अफ्रीका में होने जा रहे 'मिनी आईपीएल' में खेलेंगे MS Dhoni, सीएसके ने खरीद ली टीम

IPL 2023

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल एक सफल क्रिकेट लीग है. ये लीग फैंस के लिए महज एक क्रिकेट लीग नहीं बल्कि एक पर्व की तरह है. हर कोई इस लीग का दीवाना है. फैंस इस लीग के लिए सालभर बड़ी बेसब्री से इन्तजार करते है. वही, इसके सहारे BCCI भी हर साल हजारो करोड़ो की कमाई करती है. इसी को देखते हुए दुनियाभर के तमाम क्रिकेट बोर्ड्स ने भी अपने यहाँ आईपीएल की तरह ही लीग का आयोजन करना शुरू कर दिया है.

इसी क्रम में अब अगले साल यानी 2023 में साऊथ अफ्रीका भी एक मिली आईपीएल का आयोजन कराने वाला है. जी हां, इस आयोजन के लिए टीमें भी खरीदी जा चुकी है. और इसमें ख़ास बात ये है की आईपीएल की सबसे पॉपुलर फ्रैंचाइज़ी CSK ने भी इसमें अपनी टीम खरीदी है. इसकी पुष्टि खुद साऊथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने की है. और बताया की अब तक 6 टीमें खरीदी जा चुकी है.

इस खबर के बाहर आने के बाद कई सारी अटकले सामने आ रही है, लोगो को कहना है की इस लीग में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी भी खेलते हुए नजर आयेंगे.ऐसा इसलिए कहा जा रहा है की धोनी शुरुआत से CSK का हिस्सा रहे है, और CSK को अपनी कप्तानी में 4 बार ट्रॉफी भी जीताई है.

ऐसे में उम्मीद की जा रही की धोनी भी इसमें खेलते हुए नजर आयेंगे. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है की इस लीग में बाकी भारतीय प्लेयर्स भी खेलते हुए नजर आ सकते है.

बता दे की बीते बुधवार को साऊथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी किया जिसमे बताया गया की आईपीएल फ्रैंचाइज़ी मुम्बई इन्डियन, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायन्ट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल ने इस मिनी आईपीएल में अपनी टीम खरीद ली है. बता दे की CSK ने जो टीम खरीदी है उसका नाम जोहान्सबर्ग है.

No comments