Breaking News

4 कारण जिस वजह से भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीत सकता है

4-reasons-why-india-can-win-the-t20-world-cup-2022

इस साल का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और इसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। वहीं वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 13 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट की तैयारियों में सभी टीम लगी हुई है।

वहीं भारतीय टीम की बात करें तो वो पिछले साल के वर्ल्ड कप में सबसे मजबूत टीम नजर आ रही थी लेकिन वो सुपर 12 से आगे ही नहीं बढ़ पायी थी। वहीं इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार लग रही है। तो आज हम आपको उन 4 कारणों के बारे में बताने जा रहे है जिस वजह से भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीत सकता हैं।

1. मजबूत सलामी जोड़ी

भारत इस टी20 वर्ल्ड में इसलिए प्रबल दावेदार लग रहा है क्योंकि उनके पास सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और और केएल राहुल है। भारतीय कप्तान टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। वहीं रोहित ने जहां टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक लगा रखे है और रोहित के नाम भी 2 शतक है।

ये दोनों ही खिलाड़ी अपने दम पर मैच को पलटने की क्षमता रखते हैं। अगर ये बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर जाते है तो भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी अपने नाम कर सकता हैं।
2. मिडिल आर्डर

भारत के मिडिल आर्डर में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंतजैसे खिलाड़ी है जो कभी भी अपने दम पर मैच पलटने की क्षमता रखते हैं। इस समय ये सभी खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है तो इसका फायदा भी भारतीय टीम को इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जरूर मिलेगा। ये सभी खिलाड़ी भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इस चीज में उनका साथ तीसरे नंबर पर खेलने वाले अनुभवी विराट कोहली देंगे।
3. हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा

ऑलराउंडर के रूप में भारत के पास हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर मौजूद है। दोनों ही ऑलराउंडर्स पिछले साल के वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन में नाकाम रहे थे। वहीं इस साल दोनों बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे है और हार्दिक तो पूरे 4 ओवर गेंदबाजी कर रहे है और विकेट निकालकर दे रहे है।
4. मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण

भारतके लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस साल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है उन्होंने जब से चोट से वापसी की है वो टी20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे है। उन्होंने आईपीएल 2022 में भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं उनका साथ जसप्रीत बुमराह देंगे जो पिछले काफी समय से बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे है। ये दोनों तेज गेंदबाज भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस चीज में उनका साथ बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप दे सकते है।

वो डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जानें जाते है और इसकी झलक वो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की तरफ से और भारत की तरफ से खेलते हुए हुए दिखा चुके हैं। अर्शदीप ने आईपीएल 2022 में 14 मैच खेले और 7.70 के इकॉनमी रेट से 10 विकेट चटकाए थे। अर्शदीप, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के साथ ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर कारगार साबित हो सकते हैं।
टी20 वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम का शेड्यूल

23 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान, मेलबर्न

27 अक्टूबर: भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप, सिडनी

30 अक्टूबर: भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पर्थ

2 नवंबर: भारत बनाम बांग्लादेश, एडिलेड

6 नवंबर: भारत बनाम ग्रुप बी विनर, मेलबर्न

No comments