Breaking News

आखिरकार क्यों होती हैं लड़कियों की जींस में चैन? वजह जानकर आपका दिमाग हिल जाएगा

After-all-why-do-girls-have-peace-in-their-jeans-Knowing

वैसे तो लड़के और लड़कियां दोनों ही जीन्स में काफी स्टाइलिश लगते है। मगर इन दोनों की जीन्स में कुछ फर्क तो जरूर होता है। जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे। हालांकि फैशन के मामले में लड़कियों का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। इसके इलावा लड़कियों के पास लड़कों से ज्यादा स्टाइलिश कपड़े पहनने के ऑप्शंस होते है, लेकिन फिर भी ज्यादातर लड़कियां जीन्स पहनना ही पसंद करते है। ऐसे में क्या आपने कभी ये सोचा है कि आखिर लड़कियों की जीन्स में चैन क्यों होती है, आखिर इसकी क्या वजह है।

लड़कियों की जीन्स में क्यों होती है चैन :

अब यूँ तो आज के समय में जीन्स पहनना काफी आम सी बात है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब लड़कियों के लिए जीन्स पहनना काफी बड़ी बात होती थी। अगर हम लड़कों की जीन्स की बात करे तो उन्हें इस मामले में काफी कम वैरायटी ही मिलती है। जब कि लड़कियों के लिए अलग अलग स्टाइल की जीन्स मार्किट में उपलब्ध होती है। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि लड़कों की जीन्स या पेंट में आमतौर पर चैन ही लगाई जाती है, लेकिन लड़कियों के जीन्स में इसे लगाने की वजह काफी खास है।

लडकियों की जीन्स में चैन होने की सही वजह है ये :

दरअसल इसकी वजह ये है कि लड़कियों के जीन्स ओरिजिनल यानि असली डेनिम से बनी होती है। जो असल में काफी कम लचीली होती है और लड़कियों की कमर लड़कों की कमर से काफी अलग भी होती है। तो ऐसे में लड़कियों के जीन्स में अगर चैन होगी तो वे आसानी से इसे पहन पाएंगी। जब कि अगर चैन नहीं होगी तो लड़कियों को जीन्स पहनने में काफी दिक्क्त हो सकती है। इसके इलावा उन्हें समय भी अधिक लगेगी। यानि लड़कियों की सहूलियत और उनके कम्फर्ट जोन को ध्यान में रखते हुए ही उनके जीन्स पर चैन लगाई जाती है। ताकि लड़कियों को जीन्स पहनने में कोई मुश्किल भी न हो और वे बिना किसी झिझक के अपनी पसंद की जीन्स भी पहन सके।

No comments