Breaking News

हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली को लगा तगड़ा झटका, हुआ बहुत बड़ा नुकसान, खत्म हुई रन मशीन

after-the-flop-against-pakistan-virat-kohli-suffered-a-major-setback-suffered-a-huge-loss-the-reign-of-t20-ended

विराट कोहली इन दिनों भारतीय टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में है, जहां एशिया कप खेला जा रहा है। भारत इस टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान के साथ खेला था, जिसमे टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। उस दौरान भारत के कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित किया।

पाकिस्तान के खिलाफ उस टी-20 मैच में फैंस उम्मीद कर रहे थे कि इस बार विराट कोहली का बल्ला चलेगा। लेकिन वैसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। उस मुकाबले में विराट 34 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 35 रन बना पाए। उस दौरान कोहली के बल्ले से तीन चौका और एक छक्का निकला था।

विराट कोहली को लगा बड़ा झटका

अब से दो साल पहले विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में लगातार अपना जलवा दिखाते थे, लेकिन अब पहले वाला कोहली नजर नहीं आ रहे हैं। विराट अब अब हर मैचों में सेट होने के बाद अपना विकेट फेंककर आ जाते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी कोहली 35 रन बनाकर क्रीज पर जम चुके थे, लेकिन फिर भी वो बड़ी पारी खेलने के कामयाब नहीं हुए।

अब से कुछ महीने पहले तक भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 50 से अधिक की औसत के साथ रन बना रहे थे। लेकिन अब उनकी औसत में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। पहले टेस्ट क्रिकेट में कोहली का औसत 50 से नीचे आया, लेकिन अब टी-20 में भी उनका औसत 50 से कम हो चुका है।

खत्म हुई रन मशीन की बादशाहत

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पिछले टी-20 मैच से पहले तक विराट कोहली औसत 50 से अधिक का था। लेकिन जैसी ही उस मैच में फ्लॉप हुए, इसी के साथ टी-20 में उनका औसत 49.9 का हो गया। रन मशीन के नाम मसहूर विराट कोहली का औसत टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार 50 से कम हुआ है।

जब से विराट कोहली का बल्ला खामोश हुआ है तब से उनके औसत में भी लगातार गिरावट देखने को मिली है। अगर विराट कोहली फिर से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 से ज्यादा का औसत करना चाहते हैं तो उन्हें हांगकांग के खिलाफ अगले मैच में बड़ी पारी खेलनी होगी। हांगकांग एक कमजोर टीम है, जिसके सामने विराट अपना खोया हुआ लय हासिल कर सकते हैं, लेकिन हमें देखना होगा कि वो ऐसा करने में सफल होते हैं या नहीं।

No comments