Breaking News

17 अगस्त से सब इंस्पेक्टर के पद पर सरकारी नौकरी के लिए करें आवेदन

Apply for government jobs on the post of Sub Inspector from 17th August

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार स्टाफ नर्स के पदों के लिए ITBP की आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू होगी और 15 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी. इस भर्ती अभियान से संगठन में 18 पदों को भरा जाएगा. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल यहां चेक कर सकते हैं.

Eligibility Criteria
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय या समकक्ष से 10+2 परीक्षा पास होना चाहिए. उम्मीदवारों को सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में परीक्षा पास करनी चाहिए. उम्मीदवार की आयु सीमा 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

Selection Process
चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, मूल दस्तावेजों का सत्यापन, कौशल परीक्षण, विस्तृत चिकित्सा परीक्षा / रिव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन शामिल होगा.

Application Fees
आवेदन फीस की बात करें तो 200 रुपये है. महिलाओं, भूतपूर्व सैनिकों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस में छूट दी गई है. उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक साइट के माध्यम से ज्यादा डिटेल चेक कर सकते हैं.

इसके अलावा भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) ने कांस्टेबल (एनिमल ट्रांसपोर्ट) ग्रुप 'सी' अराजपत्रित (नॉन मिनिस्ट्रियल) पदों को भरने के लिए पात्र पुरुष और महिला भारतीय नागरिकों (नेपाल और भूटान के विषयों सहित) से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. चयनित उम्मीदवार को पे मैट्रिक्स में लेवल-3, के मुताबिक 21700 - 69100 रुपये (7वें सीपीसी के अनुसार) सैलरी मिलेगी. वे भारत या विदेश में कहीं भी सेवा करने के लिए उत्तरदायी होंगे.

No comments