Breaking News

इस खिलाड़ी को लेकर प्रार्थना कर रही थी टीम इंडिया, Bhuvneshwar Kumar ने किया खुलासा

bhuvnehwar kumar idian team praying hardik pandya

एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) टीम के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडिम में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने 5 विकेट से शानदारी जीत हासिल की। इस जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पाकिस्तान टीम के अहम विकेट चटकाए और पाकिस्तान टीम को 19.5 ओवर में 147 रनों के स्कोर पर समेट दिया।

इस मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने एक खिलाड़ी को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेस के दौरान बताया कि टीम इंडिया एक खिलाड़ी को लेकर काफी दुआ कर रही थी। आइये जानते है इस बारे में विस्तार से….

टीम इंडिया हार्दिक को लेकर कर रही थी प्रार्थना, भुवी ने किया खुलासाटीम इंडिया हार्दिक को लेकर कर रही थी प्रार्थना, Bhuvneshwar Kumar ने किया खुलासा

दरअसल भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए महामुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाक बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया और पाक टीम के 4 अहम विकेट चटकाए। इस मैच के प्रेस कांफ्रेंस में भुवनेश्वर कुमार ने एक खुलासा किया।

उन्होंने इस दौरान कहा, “10 ओवर के बाद, मैच काफी टाइट हो गया। ऐसी स्थिति में खेल किसी भी तरफ जा सकता था, लेकिन हार्दिक और जडेजा ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे उन्होंने क्रीज पर अपना शानदार जलवा बिखेरा। मैं बस प्रार्थना कर रहा था, कि हार्दिक अपने प्रदर्शन के साथ इसी तरह जारी रहें और टी20 विश्व कप में भी इसी फॉर्म में रहें।”

‘प्लान बनाना काफी जरूरी होता है’Bhuvneshwar Kumar

बता दें भुवनेश्वर ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली पांच विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए बाबर समेत चार पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को अपने दूसरे ही ओवर में बाउंसर से हैरान किया, जिन्होंने पुल करने की कोशिश में शॉर्ट फाइन लेग पर अर्शदीप सिंह को कैच थमाया। भुवनेश्वर ने वहीं मैच के बाद कहा, ‘खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है कि उसके पास पहले से ही प्लान हो, फिर चाहे यह बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी क्योंकि टी20 काफी तेजी से बदलने वाला फॉर्मेट है।’

भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम के आउट होने पर दिया ये बयान

Bhuvneshwar Kumar ने babar Azam के आउट होने पर दिया ये बयान

बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए हाई वोल्टेज मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। बता दें भुवी ने अपने चार ओवरों में 4/26 के आंकड़े के साथ पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया। जहां मैच में उन्होंने तीसरे ओवर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का अहम विकेट चटकाया और टीम को मजबूत पकड़ दी। लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि आजम के जल्दी आउट होने के बावजूद उनकी टीम ने अभी तक पाकिस्तान के बल्लेबाजों को काबू में नहीं रखा है।

इसी कड़ी में भुवी (Bhuvneshwar Kumar) ने कहा, “एक बार बाबर के आउट होने के बाद हमने नहीं सोचा था कि पाकिस्तान की आधी टीम जल्दी सिमट जाएगी। वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन तकनीकी रूप से नौ अन्य बल्लेबाज अभी भी खेलने को बाकी थे। एक बार जब वह आउट हो गए, तो हमें पता था कि उनकी योजनाओं में गड़बड़ी होगी क्योंकि सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाला बल्लेबाज चला गया था।”

No comments