Breaking News

Himachal: गहरी खाई में गिरी जीप, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, एक घायल

Himachal: Jeep falls into deep gorge, 4 people of same family killed, one injured

शिमला जिला के नागरिक उपमंडल चौपाल से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है, यहां अपनी बेटी के घर बच्चा होने की ख़ुशी में बधाई देने जा रहे पुलबाहल क्षेत्र के एक ही परिवार के चार सदस्यों की एक दर्दनाक सड़क हादसे में मौत हो गई। जबकि परिवार का एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल होकर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक ही परिवार के आठ लोग दो गाड़ियों में सवार हो कर पुलबाहल से ग्राम पंचायत देइया के चीलराना गांव जा रहे थे। बोलेरो जीप (HP 62C-0900) में पांच लोग सवार थे, जबकि मारुती कार में तीन लोग सवार थे। इस दौरान नेरवा-चौपाल मुख्य सड़क मार्ग पर नेवटी के समीप बोलेरो जीप हादसे का शिकार हो कर करीब 300 मीटर नीचे हामलटी खड्ड में जा गिरी। बोलेरो के पीछे मारुति कार में चल रहे परिवार के सदस्यों ने बताया कि बाइक को बचाने के चक्कर में जीप का चालक संतुलन खो बैठा और जीप बिना कहीं टकराए करीब तीन सौ मीटर नीचे हामलटी खड्ड में जा गिरी।

इस दौरान एक महिला का शव खड्ड में करीब 800 मीटर आगे बह गया था। जिस स्थान पर हादसा हुआ वह स्थान इतना दुर्गम है कि शवों को निकालने के लिए आधा किलोमीटर दूर से घूम कर खड्ड तक पहुंचना पड़ा एवं इन्हें निकालने में पुलिस टीम और स्थानीय लोगों को करीब डेढ़ घंटे का समय लग गया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने नेरवा अस्पताल में दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है।

मृतकों की पहचान (52) पदम सिंह पुत्र रतिराम, (48) सीमा देवी पत्नी पदम सिंह, (48) पन्ना देवी पत्नी रूप सिंह, उपरोक्त तीनों निवासी भुनी, ग्राम पंचायत थूँदल एवं सुनीता देवी पत्नी निहाल सिंह निवासी रेवाड़, ग्राम पंचायत थूँदल, तहसील चौपाल, जिला शिमला के रूप में हुई है। घायल व्यक्ति (55) रूप सिंह पुत्र रतिराम मृतक पदम सिंह का सगा भाई है और दोनों भाइयों की पत्नियां भी मृतकों में शामिल है।

प्रशासन की तरफ से तहसीलदार नेरवा जगपाल सिंह द्वारा मृतकों के परिजनों को दस दस हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। उधर, चौपाल के डीएसपी राज कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज करके दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।


No comments