Breaking News

27 दिन की बैटरी बैकअप के साथ आया Nokia का सस्ता 4G फोन

Nokia's cheap 4G phone with 27 days battery backup

27 दिन की बैटरी बैकअप के साथ Nokia 8210 4G को इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है। नोकिया का यह फीचर फोन है जो लंबी बैटरी बैकअप और मजबूत बॉडी के साथ आता है। यह फोन 1999 में कंपनी द्वारा लाॅन्च Nokia 8210 का ही क्लासिक माॅडल है जिसे यूजर आज तक नहीं भूले हैं। कंपनी ने इस फोन के लाॅन्च के साथ पुराने माॅडल की याद ताज़ा करने की कोशिश की है। पुराने फोन जहां सिर्फ 2G नेटवर्क सपोर्ट करता था वहीं नए में आपको 4G कनेक्टिविटी मिल जाती है। फोन के दूसरे फीचर्स की बात करें तो यह UniSoc T107 प्रोसेसर पर काम करता है और इमसें आपको 48 MB की रैम मैमोरी मिल जाती है। इसके साथ ही फोन में डुअल सिम का सपोर्ट आपको मिल जाता है।
Nokia 8210 4G का प्राइस

नोकिया 8210 4जी को कंपनी ने अमेज़न इंडिया के साथ मिलकर लाॅन्च किया है। जहां इसे आप 3,999 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं यह फोन डार्क ब्लू और रेड शेड्स में उपलब्ध है। ऑनलाइन स्टोर अमेज़न के अलावा इसे नोकिया स्टोर से भी खरीदा जा सकता है। फोन पर कंपनी एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी प्रदान कर रही है। इसे 

Nokia 8210 4G के स्पेसिफिकेशन4G कनेक्टिविटी
FM रेडियो
3.5 MM ऑडियो जैक
ब्लूटूथ 5.0
म्यूजिक प्लेयर
VGA कैमरा

Nokia 8210 4G में आपको 3.8 इंच की स्क्रीन मिल जाती है। कंपनी कलरफुल QVGA डिसप्ले का उपयोग किया है। यह फोन UniSoc T107 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें आपको 128 एमबी की मैमोरी के साथ 48 एमबी रैम मैमोरी मिल जाती है। खास बात यह कही जा सकती है कि इसमें एक्सपेंडेबल मैमोरी का सपोर्ट है और आप 32जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। 

यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। रही बात ऑपरेटिंग सिस्टम की तो यह सीरीज 30+ ओएस पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 0.3 मेगापिक्सल का VGA रेजल्यूशन वाला कैमरा मिल जाता है। वहीं खास बात कही जा सकती है कि कंपनी ने एफएम रेडियो और म्यूजिक प्लेयर भी दिया है। FM रेडियो वायर और वायरलेस दोनों मोड में काम करता है।

फोन में 3.5 MM ऑडियो जैक के साथ माइक्रो यूएसबी पोर्ट है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5 मिल जाता है। बैटरी की बात करें तो यह 1,450 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। कंपनी ने 27 दिन के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया है। फोन का वजन सिर्फ 107 ग्राम है।

इसमें आपको अल्फान्यूमेरिक कीपैड मिलता है जो रबर फिनिश में है। यह फोन उनलोगों के लिए काफी अच्छा कहा जा सकता है जो कीपैड फोन की तलाश में हैं।

No comments