Breaking News

रेलवे में निकली 1654 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास को बिना परीक्षा दिए इस तरह मिलेगी नौकरी

Railway-Recruitment-2022-Vacancy-on-1654-posts-in-railways

रेलवे में निकली 1654 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास को बिना परीक्षा दिए इस तरह मिलेगी नौकरी

How to Apply Railway Recruitment 2022: भारतीय रेलवे ने लंबे समय बाद बंपर वैकेंसी निकाली है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, नॉर्थ सेंट्रेल रेलवे ने अप्रेंटिस के 1654 पदों के लिए यह वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 1 अगस्त तक इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का चयन 10वीं और ITI में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए दोनों के रिजल्ट को देखकर मेरिट लिस्ट तैयार होगी.

वैकेंसी के लिए योग्यता

अगर आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको कुछ शर्तों का पालन भी करना होगा. सबसे पहले ये कि आवेदक का 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में एनसीवीटी या एससीवीटी, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया से ITI डिप्लोमा भी जरूर हो. आवेदन करने वाले की उम्र 15 साल से कम न हो और 24 साल से अधिक न हो. इसमें अप्लाई करने के लिए जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है.

कहां के लिए कितनी वैकेंसी यह भर्ती कुल 1654 पोस्ट के लिए है. इसमें प्रयागराज के लिए 703, झांसी के लिए 660 और आगरा के लिए 296 पोस्ट पर वैकेंसी है. चुने गए कैंडिडेट्स को इन्हीं जगहों पर तैनाती दी जाएगी.

इस तरह करें अप्लाई अगर आपने इस भर्ती के लिए आवेदन का मन बना लिया है तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई करें.

सबसे पहले तो रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrcpryj.org को ओपन करें.

यहां भर्ती वाले सेक्शन में जाकर क्लिक करें.

अब इस वैकेंसी के लिंक पर क्लिक करकें अपनी डिटेल भरें और ऐप्लिकेशन को सब्मिट कर दें.


No comments