Breaking News

एशिया कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के ये 3 बल्लेबाज होंगे प्रबल दावेदार !

rohit-sharma-asia-cup2022

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया 4-1 से सीरीज जीतने में कामयाब हुई। इस सीरीज के बाद अब टीम इंडिया को जिम्बाब्वे का दौरा करना है और फिर इस महीने की आखिर में एशिया कप भी खेला जाने वाला है। टीम इंडिया के नियमित उपकप्तान केएल राहुल फिलहाल पूरी तरह से फिट नहीं लग रहे हैं। ऐसे में उनका एशिया कप से बाहर होना तय ही लग रहा है। 

उनके बाहर होने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि उनकी अनुपस्थिति में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग कौन करने वाला है? बता दें कि पिछले साल खेले गये टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया लगातार ही अपनी ओपनिंग जोड़ी को लेकर बदलाव कर रही है। फिलहाल टीम के पास तीन ऐसे घातक बल्लेबाज शामिल हैं जो रोहित के साथ ओपनिंग के लिए बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। चलिए उन तीन नामों पर एक नजर डालते हैं।

एशिया कप में ओपनिंग के लिए ये 3 खिलाड़ी है प्रबल दावेदार

अगस्त के आखिर में एशिया कप खेला जाने वाला है जिसका आगाज 27 अगस्त से होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी की शुरूआत करने के लिए 3 बल्लेबाज प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं जिनके नाम यहां जानेंगे।

सूर्यकुमार यादव

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार के साथ ओपनिंग करने का फैसला सभी को हैरान कर दिया था। पहले दो मुकाबलों में भले ही सूर्यकुमार के बल्ले से बड़ी पारी न निकल पायी हो लेकिन तीसरे मुकाबले में उन्होंने 76 रन की विस्फोटक पारी खेलकर यह तो साबित कर दिया कि वह भी पारी की शुरूआत कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के 4 मुकाबलों में एक अर्धशतकीय पारी के साथ 135 रन बनाये थे।

ऋषभ पंत
रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कई मुकाबलों में ओपनिंग करता हुआ देखा गया है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को छोड़कर बाकी के 2 मुकाबलों में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ पारी की शुरूआत की थी। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में पंत भले ही छोटी मगर विस्फोटक पारी खेलकर आउट हुए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौको और 1 छक्के की मदद से 15 गेंदों में 26 रन बनाये थे। हालांकि तीसरे मुकाबले में वो रन बनाने में नाकाम रहे और 1 रन पर ही पवेलियन लौट गये थे। लेकिन पंत की बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि वो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यरShreyas Iyer

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे और आखिरी मुकाबले में ईशान किशन के साथ पारी की शुरूआत करते हुए 8 चौको और 2 छक्को की मदद से 40 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लगातार फ्लॉप हो रहे थे लेकिन ओपनिंग में उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि वो भी एशिया कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग के लिए प्रबल दावेदार हो सकते हैं।

No comments