Breaking News

रेलवे ने TGT PGT की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, आयु सीमा 65 साल; कोई एग्जाम नहीं

रेलवे ने TGT PGT की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, आयु सीमा 65 साल; कोई एग्जाम नहीं

Central Railway Teacher Recruitment 2022: मध्य रेलवे ने शिक्षक पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार जो नौकरी करना चाहते हैं, वे 4 अक्टूबर 2022 को वॉक-इन-इंटरव्यू में जा सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 22 पदों को भरेगा. इससे पीजीटी के 6 पद, टीजीटी के 8 पद और पीआरटी के 9 पद भरे जाएंगे. उम्मीदवार यहां उपलब्ध डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 18 साल और अधिकतम 65 साल रखी गई है.

भर्ती भुसावल मंडल में रेलवे स्कूल (इंग्लिश मीडियम) के लिए अनुबंध के आधार पर अधिकतम 200 कार्य दिवस और शैक्षिक सत्र 2022-2023 के लिए न्यूनतम 7 कार्य दिवस या नियमित / आरआरबी उम्मीदवारों के उपलब्ध होने तक, जो भी पहले हो, के लिए होगी.

कहां होगा इंटरव्यू
नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार 04 अक्टूबर को भुसावल में स्थित डीआरएम ऑफिस में आयोजित इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

साथ ले जाने होंगे ये डॉक्यूमेंट्स
इंटरव्यू के समय उम्मीदवार को जरूरी डॉक्यूमेंट्स जैसे- डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट, मार्कशीट की ओरिजनल कॉपी के साथ एक-एक फोटो कॉपी भी लेकर पहुंचना होगा.

किस पद पर कितनी सैलरी
पीजीटी पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 27,500 रुपये महीना भुगतान किया जाएगा. वहीं, टीजीटी पद पर 26,250 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. जबकि पीआरटी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,250 रुपये महीना सैलरी मिलेगी.

अलग अलग है योग्यता
इस भर्ती अभियान के जरिए कई अलग-अलग विषयों के शिक्षकों (Teachers) के पद पर भर्ती की जाएगी. इसलिए पद के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जिसकी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

No comments