Breaking News

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जरूर लगाए ये पौधा,दूर होगी पेसो से जुडी समस्या

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जरूर लगाए ये पौधा,दूर होगी पेसो से जुडी समस्या

वास्तु शास्त्र केअनुसार हरसिगार के पौधे को धनदायकऔर घर परिवार के लिए बेहद शुभ माना जाता है.हरसिगार का पौधा घर में लगाने से सुख समृद्धि आती है। इसे अपराजिता और शेफालिका के नाम से जाना जाता है .इन फूलो में काफी अच्छी खुशबू आती है जिससे तनाव कम होता है और दिमाग शांत रहता है।वास्तु के अनुसार हरसिंगार का पौधा घर में लगाने से माँ लक्ष्मी का वास होता है इन फूलो से माँ लक्ष्मी की पूजा की जाती है।वही वास्तु के अनुसार हरसिंगरा से जुडी कुछ जरुरी बाते है जिनको ध्यान में रखना काफी जरुरी है तो चलिए जानते है इनके बारे में.

शास्त्रों के मुताबित हरसिंगार के पेड़ को किसी मंदिर के पास में या नदी किनारे लगाना चाहिए इसी स्वर्ण दान के बराबर का पुण्य मिलता है इसके अलावा परिजा के पेड़ की उत्पत्ति समुंद्र मंधन के समय हुई थी इंद्र ने चमत्कार पेड़ को सर्वग वाटिका में लगा दिया था।वही इसे घर में लगाने से लोग लम्बी आयु का वरदान प्राप्त करते है इस पेड़ पर फल नहीं आते है लेकिन इसके फूल माँ लक्ष्मी को काफी पसंद है।

वास्तु के अनुसार हरसिंगार के पौधे को घर के उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी से लेकर घर में सुख शांति बनी रहती है और घर में उन्नति होती है।हरसिंगरा के पौधे को घर में लगाने से घर के लोगो की उम्र बढ़ती है और बीमारियों से दूर रहते है। इसकी पॉजिटिव एनर्जी घर के लोगो को ऊर्जा देती है और माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद से घर में धन का आगमन होता है।


No comments