Breaking News

दांतों के अलावा टूथपेस्ट भी करेगा इन चीजों को साफ, आजमाएं

Apart from teeth, toothpaste will also clean these things, try

टूथपेस्ट उन सामग्रियों से बनाया जाता है जिनमें सफाई के गुण होते हैं। दांतों को साफ करने वाले टूथपेस्ट में कई ऐसे तत्व होते हैं जो सबसे कठिन दाग को भी आसानी से हटा सकते हैं। तो जानिए किन घरेलू सामानों को टूथपेस्ट की मदद से साफ किया जा सकता है।

फ़ोन का ढक्कन

फोन के कवर पर समय-समय पर दाग लगते रहते हैं। कई बार इसे हटाना मुश्किल हो जाता है। टूथपेस्ट आपको फोन के कवर को साफ करने में मदद करेगा। इसे 2-3 मिनट के लिए कवर पर लगाएं और फिर गर्म पानी से धो लें। ऐसा करने से कवर पर लगे पीले धब्बे दूर हो जाएंगे।

लिपस्टिक के दाग

लिपस्टिक के दाग अगर आपके कपड़ों पर लग जाएं तो उन्हें हटाना मुश्किल होता है। अगर आप इसे हटाने की कोशिश करते हैं, तो कई बार इसके आगे भी फैलना संभव है। टूथपेस्ट को कपड़े के दाग वाली जगह पर लगाएं। पेस्ट को कुछ देर के लिए लगा रहने दें। इसके बाद इसे ब्रश से स्क्रब करें। दाग हट जाएगा।

चाय के निशान

एक कप चाय को कई बार रखने से कांच की मेज पर निशान पड़ जाता है। अगर ज्यादा देर तक इसकी सफाई नहीं की गई तो दाग जिद्दी हो जाता है। इसके लिए टूथपेस्ट की मदद से इसे साफ कर लें। यह निकल जाएगा।

गहनों का कालापन

चांदी के गहने अगर पुराने हो जाएं तो काले पड़ जाते हैं और जंग भी लग जाती है। इसे टूथपेस्ट से साफ किया जा सकता है। इस टोटके से महिलाओं को फायदा होगा। पैरों में पहने जाने वाले जूते जल्दी ही काले हो जाते हैं। टूथपेस्ट लगाकर इसकी चमक वापस लाई जा सकती है। 20 मिनट तक जूलरी पर टूथपेस्ट लगाने के बाद ब्रश से ब्रश करने से दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे।

No comments