Breaking News

शमी और अर्शदीप की हुई वापसी BCCI ने की दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम की घोषणा

Arshdeep and Shami return. BCCI announces squad for upcoming South Africa series

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खतम कर, टीम इंडिया का मोर्चा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बढ़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका टीम इंडिया का टूर करने के लिए आ रहा है। 3 टी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ साथ भारत अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज भी खेलने जा रहा है। आपको बता दे, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आज आखिरी निर्णायक मैच हैदराबाद में खेला जाना है। क्या टीम इंडिया आज जीतकर सीरीज को पूर्णवीरम लगा पायेगी?

कप्तान के रूप में रोहित शर्मा लगातार 8 T20 मैच सीरीज जीते हैं। इतना ही नहीं उन्होने कप्तानी की हुई एक भी सीरीज टीम इंडिया ने गवाई नहीं है। अब आज के मैच के बाद ही समझ आएंगे की, कप्तान शर्मा अपने टीम को 100% पुश करने का प्रयास करेंगे। टीम इंडिया ने पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गवाया, लेकिन दूसरे मैच में दमदार वापसी करते हुए खुद कप्तान ने टीम की कमान संभाली। आखिर मैच में “मैन ऑफ द मैच” हासिल करने वाले शर्मा आज टीम में बदलाव करेंगे।

दूसरा टी20 में कप्तान और टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्वर कुमार को बेंच किया था। लेकिन आज के मैच में ऋषभ पंत जो आखरी टी20 खेले वो बेंच होने की संभावना है। इतना ही नहीं भारत कुल 2-3 बदलाव करने की फिराक में। आपको बता देते है, आने वाले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्रेडिक्टेड प्लेइंग XI।

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह

BCCI ने टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के साथ साथ, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी स्क्वाद की घोषना की थी। अर्शदीप सिंह जो ऑस्ट्रियन के खिलाफ स्क्रीज में रेस्ट के लिए भेजे गए थे। वो वापस टीम से जुड़ने वाले है। इतना ही नहीं मोहम्मद शमी जो को”” विड के कारण ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ सीरीज के बाहर हुए। BCCI अधिकारी के अनुसर वो भी ठीक होने के कगार पर है और जल्दी टीम से जुडेंगे।

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर स्टैंडबाय प्लेयर्स की लिस्ट में है। लेकिन, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को, ना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुना गया ना साउथ अफ्रीका के खिलाफ। अफ्रीकी टीम जुलाई में ही भारत का दौरा कर गए है। जहां, ऋषभ पंत की कप्तानी में सीरीज 2-2 से टाई रही। आखरी मैच में बारिश होने के कारण वो कॅन्सल हो गई और सीरीज बाटी गई।

टेम्बा बावुमा के कप्तान में अफ्रीका टीम इंडिया में आने वाली है। आखरी बार, डेविड, द किलर मिलर और वैन डेर डूसन टीम इंडिया के गेंदबाजो के छक्के छुडाये थे। क्या इस बार भी ये मुमकिन है। आखिरी बार सीनियर खिलाड़ी को आराम प्रदान किया हुआ था। लेकिन इस बार टीम इंडिया की ऐस टीम मैदान में मौजुद रहेगी। जसप्रीत बुमराह, आखरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को नचाने वाले बुमराह अफ्रीका के खिलाफ भी तांडव करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका T20 के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

एक बार नज़र डालते हैं, ICC T20 विश्व कप, 2022, भारत की टीम:

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

No comments