Breaking News

ऑस्ट्रेलिया जीता तो जीता, लेकिन भारत के नाम दर्ज करवा दिया ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड, एक की वजह से टीम इंडिया का उड़ा मजाक

australia-won-but-got-these-4-shameful-records-registered-in-the-name-of-india-because-of-one-the-mockery-of-team-india

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। उस दौरान भारतीय टीम के गेंदबाजों का बहुत ज्यादा ख़राब प्रदर्शन देखा गया है, इसी वजह से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से शिकस्त दी है। भारत की हार के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर इंडियन खिलाड़ियों को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले मैच में जीत के साथ अब वो इस टूर्नामेंट में 1-0 से आगे हो चुकी है। अगर भारत को यह श्रृंखला जीतना है तो अगले दोनों मैचों में टीम इंडिया को किसी भी हाल में जीत दर्ज करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारत की तरफ से कई शर्मानाक रिकॉर्ड बने हैं तो चलिए अब हम उसके बारे में जानते हैं।

1. 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद हार: भारतीय टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 208 रन बनाई थी। यह पहला मौका है जब टीम इंडिया टी-20 क्रिकेट में कंगारू टीम के खिलाफ 200 से अधिक रनों का स्कोर खड़ा किया। इसी के साथ उन्हें पहली बार भारत को ऑस्ट्रेलिया के सामने इतने रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा है।

2. चार ओवर में 50 से अधिक रन: भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में बहुत महंगे रहे हैं। उस दौरान 4 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 52 रन लुटा दिए हैं। टी-20 क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ है जब भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया के सामने टी-20 क्रिकेट में 50 या उससे अधिक रन खर्च किया है।

3. उमेश यादव को 4 गेंदों पर 4 चौके: इस मैच का दूसरा ओवर भारत की तरफ से उमेश यादव करने के लिए आए। उस दौरान ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने लगातार चार गेंदों पर चार चौका लगा दिया। उमेश यादव के साथ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी क्रिकेटर ने उन्हें लगातार चार गेंदों पर चौका लगा दिया है।

4. एक साथ पांच गेंदबाजों की खराब इकॉनमी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टी-20 मैच में भारत की तरफ से टोटल 6 खिलाड़ी गेंदबाजी करते नजर आए हैं। उस दौरान अक्षर पटेल 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाया है, इस तरह उन्होंने मात्र 4.20 की इकॉनमी से रन खर्च किया है। इसके अलावा सभी गेंदबाजों ने 10 से अधिक की इकॉनमी से रन लुटाया है। टी-20 में पहली बार ऐसा देखने को मिला है जब टीम इंडिया के 5 गेंदबाजों ने एक साथ 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन खर्च किया है।

No comments