Breaking News

बड़ी ख़बर: धर्मशाला के खनियारा में फटा बादल, दुकानों और घरों में घुसा पानी-एक पुल भी बहा

जिला कांगड़ा की पर्यटन नगरी धर्मशाला के खनियारा में शुक्रवार दोपहर बादल फटने से भयंकर बाढ़ आ गई. बाढ़ से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई है. जिसके बाद लोगों  ने भागकर जान बचाई.

यहां साथ लगते क्षेत्र में बादल फटा है. बादल प्रसिद्ध देवात इंदू्र नाग के पास खड़ौता से दूसरी तरफ कटूई की पहाडिय़ों में फटा है. यहां घुरलू नाला में भारी बाढ़ से व्यापक तबाही हुई है. बाढ़ से घुरलू नाले पर बना पुल बह गया है, जबकि आधा दर्जन दुकानें भी इसकी जद में आ गई हैं.
इसके अलावा गाडिय़ों और विद्युत ट्रांसफार्मर को भी भारी नुकसान हुआ है. हालांकि सुखद खबर यह है कि किसी के भी जानी नुकसान की सूचना अभी तक नहीं है। बताया जा रहा है कि बाढ़ से बहा मलबा पूरी तरह से क्षेत्र में फैल गया है. यह भी सामने आया है कि तीन से चार दुकान बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

वहीं, दुकानों और घरों में भी पानी घुस गया है. इसके साथ ही वन विभाग की संपदा को भी काफी अधिक नुकसान पहुंचा है. गनिमत रही की इसमें किसी के जानमाल की हानि नहीं हुई है. बादल फटने की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंच गई है

वहीं, खनियारा के घुल्लु नाले में बादल फटने के बाद मलबे के साथ ही पानी का तेज बहाव है. ऐसे में नाले से लगती सड़कों, घरों और दुकानों को भारी नुकसान हुआ है. खनियारा और धर्मशाला को जोड़ा पुल भी मटियामेट हो गया है जिससे अब ग्रामीणों के लिए आवाजाही का रास्ता नहीं बचा है.

अचानक आई बारिश के बाद बड़ी संख्या में बच्चे अपने स्कूलों में फंस कर रह गए हैं. जिसको लेकर भी लोगों में भारी चिंता है. नाले में बाढ़ आने के बाद बड़ी मात्रा में मलबा कई घरों और दुकानों में घुस गया है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कई मकानों, दुकानों को नुकसान भी हुआ है.

No comments