Breaking News

अश्विन से दाेगुना विकेट लेने वाला गेंदबाज नहीं खेलेगा वर्ल्ड कप, हो सकता है बड़ा नुकसान

अश्विन से दाेगुना विकेट लेने वाला गेंदबाज नहीं खेलेगा वर्ल्ड कप, हो सकता है बड़ा नुकसान

टीम इंडिया (Team India) एक और वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार है. बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम घोषित की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कमान में टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में दमखम दिखाएगी. टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने हैं. टीम में 3 स्पिनर्स को मौका मिला है. इसमें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के अलावा ऑफ स्पिनर आर अश्विन और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. ऑलराउंडर और बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. भारत को 15 साल से टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार है. अंतिम और एकमात्र बार भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, तब कप्तान एमएस धोनी थे.

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सुपर-12 से बाहर हो गई थी. उसके बाद से भारतीय स्पिनर्स के प्रदर्शन को देखें, तो युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं. उन्होंने 17 मैच में 21 की औसत से 20 विकेट अपने नाम किए. 20 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा. इकोनॉमी 7.30 की रही. वहीं लेग स्पिनर रवि बिश्नोई 16 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर रहे. लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप टीम में बतौर स्टैंडबाय रखा गया है. उन्होंने 10 टी20 मैच खेले और 16 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा. इकोनाॅमी 7.08 की रही.

अक्षर ने 12 तो अश्विन ने 8 विकेट लिए
बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने पिछले वर्ल्ड कप के बाद से 14 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं. 26 की औसत से 12 विकेट लिए. 9 रन देकर 3 विकेट लिए. इकोनॉमी 7.68 की रही. लेकिन वे बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान देते हैं. वहीं सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने इस दौरान 7 टी20 के मैच खेले. 23 की औसत से 8 विकेट लिए. 22 रन देकर 2 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. इकोनॉमी 6.46 की रही. यानी बिश्नोई ने अश्विन ने दोगुने विकेट लिए हैं.

पिछले टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए, तो युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला था. अश्विन टीम में थे. इसके अलावा राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया गया था. दाेनों ही गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे थे. तब से वे टीम से बाहर चल रहे हैं. यानी उन्हें टी20 खेलने का मौका ही नहीं मिला.

No comments