Breaking News

जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

Every wife hides these things from her husband throughout her life, does not tell till the last breath, can take the test herself

जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


कहते हैं एक पति-पत्नी का रिश्ता भरोसे पर टिका होता है. विश्वास ही वह कड़ी होती है, जिसके बलबूते एक पति-पत्नी का रिश्ता न केवल प्रगाढ़ होता है बल्कि पूरी ही जिंदगी प्यार बना रहता है. शास्त्रों ही नहीं, शादी के समय भी कहा जाता है कि सात फेरों के बाद पत्नी पति से कोई बात नहीं छिपाएगी लेकिन हकीकत कुछ और ही है.

आपको यकीन नहीं होगा पर यह सच है. 7 बातें ऐसी होती हैं, जो पत्नी अपने पति को कभी नहीं बताती है. हैरानी की बात तो यह है कि पति समझ भी नहीं पाते हैं. चाणक्‍य नीति के अनुसार, हर पत्नी कुछ बातें अपने पति से पूरी जिंदगी छिपाती हैं. हां, उसकी सबसे करीबी फ्रेंड को यह बाते पता हो सकती हैं. कई बार इन बातों को छिपाने से उनके रिश्ते बिगड़ते नहीं, बल्कि और मजबूत बनते हैं.

सीक्रेट क्रश ज्यादातर महिलाओं के बारे में सीक्रेट क्रश वाली बात सच होती है. कहते हैं कि हर महिला का कोई न कोई सीक्रेट क्रश होता है. मन ही मन वह उसे पसंद करती हैं. खास बात तो यह है कि महिलाएं किसी से भी सीक्रेट क्रश के बारे में बातें शेयर करना पसंद नहीं करती हैं. हालांकि वह उस शख्स या सहेली को यह बात जरूर बता देती हैं, जिसके बारे में जानती हैं कि वह इसे उसके पति को नहीं बताएगी.

पति की ज्यादातर बातों में भर देती हैं हामी अक्सर देखा जाता है कि घर के फैसलों में पति-पत्नी दोनों की ही सहमति जरूरी होती है लेकिन कई बार कुछ एक फैसले ऐसे होते हैं, जिनमें पत्नी हां नहीं बोलना चाहती है. ऐसा इसलिए या तो उसे वह पसंद नहीं होता या फिर खास फायदा नहीं होता. इसके बावजूद घर में किसी तरह का कलेश न हो, पत्नी पति की बात को मान लेती है. वह इस नापसंदगी को चेहरे पर जाहिर नहीं होने देती है

रोमांस का अधूरा अहसास पति-पत्नी के बीच रोमांस की कड़ी की कहानी बेहद खास होती है. कई बार पतियों के पूछने पर कि अंतरंग पलों में कैसा लगा, इसका वह अधूरा सच ही बताती हैं. रोमांस को लेकर पत्नियों की तरह-तरह की इच्छा होती है लेकिन थके-हारे पति को देखकर उसकी इच्छा के अनुसार ही करती हैं.

बचत छिपाती हैं पत्नियां पत्नियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि वह एक तरह का संकट बैंक भी होती हैं. जी हां, अक्सर आपने सुना होगा कि पत्नियां पतियों के पैसे चुराती हैं लेकिन उसके पीछे की सच्चाई जानते हैं क्या? नहीं न, तो आज आप जानिए. कई बार पत्नियों के इस तरह से छिपाए गए पैसे घर में आर्थिक संकट के समय काम आते हैं.

बीमारी का नहीं खुलने देती राज अक्सर महिलाओं को शरीर से जुड़ी कोई न कोई समस्या होती है लेकिन वह पति को नहीं बताती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वह पति की परेशानियां नहीं बढ़ाना चाहती हैं.

खोल देती हैं कुछ भेद कई बातें ऐसी होती हैं, जब पति पत्नियों से छिपाने के लिए कहते हैं लेकिन जिन बातों को दूसरों से बताने में कोई नुकसान नहीं होता है, पत्नियां ऐसे भेद दूसरों के सामने बता देती हैं. पति जब भी पूछते हैं कि किसी से कही तो नहीं, पत्नियां मुस्कुराकर कहती हैं कि उन्होंने किसी से नहीं कहा.


No comments