Breaking News

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश उत्सव के दौरान खुलेगी इन 4 राशियों का भाग्य, मनोकामना पूर्ण करने के लिए करें ये उपाय

गणेश उत्सव के दौरान खुलेगी इन 4 राशियों का भाग्य, मनोकामना पूर्ण करने के लिए करें ये उपाय

गणेश चतुर्थी 2022: गणेश चतुर्थी का पर्व 31 अगस्त को था। गणेश उत्सव चल रहा है। इस दिन ग्रहों की चाल इन 4 राशियों के लिए सकारात्मक रहेगी।

इस बार गणेश चतुर्थी के दिन सूर्य, बुध, गुरु और शनि अपनी-अपनी राशि में रहेंगे। ऐसा संयोग पिछले 300 साल में पहली बार हो रहा है। तो आइए जानते हैं इन राशियों पर गणेश जी की विशेष कृपा कौन सी है, आइए जानते हैं।

लियो

सिंह राशि वालों के लिए गणेश चतुर्थी के योग बन रहे हैं। सिंह राशि का स्वामी सूर्य आपकी ही राशि में विराजमान है। इसे राज योग माना जाता है। 31 तारीख को ही वैभव का स्वामी शुक्र आपकी राशि में प्रवेश कर रहा है, जिससे सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। लेकिन इस दौरान अपनी छवि का ध्यान रखें।

कन्या

कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है। कन्या राशि में स्थित व्यक्ति बहुत ही शुभ योग बनाता है। बुध ग्रह का संबंध गणेश से बताया गया है। बुध ग्रह को शांत करने के लिए गणेश जी की पूजा सबसे उत्तम मानी जाती है। कन्या राशि वालों के लिए गणेश चतुर्थी लाभकारी रहेगी। नौकरी और व्यापार में लाभ होगा। लोकप्रियता भी बढ़ेगी।

मकर राशि

आपकी राशि का स्वामी शनि है। जो आपकी अपनी राशि में घूम रहे हैं और चर रहे हैं। शनि के आपकी राशि में होने से गणेश चतुर्थी आपको शनि की साढ़ेसाती से राहत दिलाएगी। कोई बीमारी है तो उससे भी राहत मिलेगी। गणेश चतुर्थी से काम में आ रही रुकावटें भी दूर होंगी।

मीन राशि

मीन राशि वालों को भी गणेश शुभ फल देने वाले हैं। गणेश चतुर्थी के दिन मीन राशि के स्वामी और देवता बृहस्पति मीन राशि में विराजमान हैं। गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश उन लोगों को विशेष लाभ देने वाले हैं जो शिक्षा के काम में लगे हैं। प्रशासनिक पद पर बैठे लोगों को भी गणेश शुभ फल देने वाले हैं। ग्रह की इस स्थिति से मीन, मकर कन्या सिंह राशि का लाभ मिलेगा और सफलता मिलेगी।

ज्योतिष युक्तियाँ

यदि गणेश उत्सव के दौरान भगवान गणेश की मूर्ति को दूर्वा अर्पित किया जाता है, तो भविष्य की मनोकामनाएं निश्चित रूप से पूरी होंगी।

अस्वीकरण: एबीपी अस्मिता न्यूज इस लेख में उल्लिखित विधियों, विधियों और दावों का समर्थन नहीं करता है। इन्हें केवल सुझाव के रूप में लें। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/आहार का पालन करने से पहले, कृपया डॉक्टर से सलाह लें।

No comments