Breaking News

'ऑस्ट्रेलिया को हराओ, नहीं तो WC भूल जाओ...' रोहित शर्मा को अपने ही वर्ल्ड चैम्पियन साथी ने दिया चैलेंज

gautam-gambhir-challenge-to-rohit-sharma-beat-australia-in-t20-series

टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा की टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-3 टी20 की सीरीज खेलेगी. इसकी शुरुआत 20 सितंबर को मोहाली में होने जा रही है. जहां, भारत का सामना पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया से होगा. भारतीय टीम इन दोनों सीरीज के जरिए अपनी टी20 विश्व कप की तैयारियों को परखना चाहेगी. इस बीच, पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को चैलेंज दिया है. बता दें कि गंभीर और रोहित 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे थे. गंभीर ने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रन की पारी खेली थी. वहीं, रोहित ने 16 गेंद में 30 रन ठोके थे.

गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर भारत 20 सितंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं पाता है, तो उसके लिए टी20 विश्व कप जीतना मुश्किल होगा. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘मैंने यह पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया को 20 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज में नहीं हराता है, तो टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता.’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज को वर्ल्ड चैम्पियन और दुनिया की नंबर-1 टीम की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है. गंभीर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को हराने से भारत का विश्वास बढ़ेगा. अगर भारत, इस सीरीज में ऐसा करने में सफल रहता है, तो वो टी20 वर्ल्ड कप जीत सकता है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो रोहित शर्मा की टीम इंडिया को संघर्ष करना होगा.

‘ऑस्ट्रेलिया को हराए बिना वर्ल्ड कप नहीं जीत सकते’
इस पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा, ‘मेरा मतलब है कि 2007 के टी20 वर्ल्ड कप को देखें, हमने उन्हें (ऑस्ट्रेलिया को) सेमीफाइनल में हराया था. 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में हराया था. अगर आप कोई टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं तो ऑस्ट्रेलिया को हराए बिना ऐसा करना मुश्किल होगा. मैं पहले भी कह चुका हूं और यह दोबारा कह रहा हूं. भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता, अगर वो ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा सकता है.

No comments