Breaking News

शिमला में बरसे बादल, प्रदेश से अगले सप्ताह विदा हो सकता है मानसून

शिमला में बरसे बादल, प्रदेश से अगले सप्ताह विदा हो सकता है मानसून

हिमाचल प्रदेश से अगले सप्ताह दक्षिण पश्चिम मानसून के विदा होने का पूर्वानुमान है। एक जून से 19 सितंबर तक प्रदेश में सामान्य से दस फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड हुई है। इस सप्ताह प्रदेश में मौसम मिलाजुला बना रहने की संभावना है। सोमवार को राजधानी शिमला में सुबह के समय धूप खिली। दोपहर बाद शहर में बादल बरसे। शिमला में 13 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। धूप खिलने से ऊना में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। 

उधर, प्रदेश के मौसम में अब बदलाव आना शुरू हो गया है। सुबह और शाम के समय मौसम में ठंडक बढ़ गई है। केलांग में न्यूनतम तापमान 8.2 और कल्पा में 9.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मंगलवार को भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है।

राजधानी में भारी बारिश से सांगटी में कार पर गिरा पेड़
राजधानी में सोमवार दोपहर के समय हुई बारिश से समरहिल वार्ड के सांगटी क्षेत्र में एक पेड़ सड़क किनारे खड़ी कार पर ढह गया। इससे ऑल्टो कार को नुकसान पहुंचा है। रुल्दूभट्ठा वार्ड में बारिश से नालों का पानी लोगों के घरों में घुस गया। पूर्व पार्षद सरोज ठाकुर ने बताया कि नालों की सफाई न होने से इसका पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। कई बार नगर निगम प्रशासन को शिकायतें दे चुके हैं, लेकिन नाले साफ नहीं किए जा रहे। अब तक अधिकारियों ने फोन उठाना भी बंद कर दिए हैं। नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली ने बताया कि नालों की सफाई के निर्देश दे दिए हैं।

No comments