Breaking News

ओपनिंग पर मंडराया संकट तो बदल गए केएल राहुल के सुर, बोले- अब तो साबित करके दिखाऊंगा

ind-vs-aus-1st-t20i-pitch-report-weather-update-of-pca-stadium-mohali

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आज से तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. जिसमें रोहित शर्मा एरोन फिंच आमने-सामने होंगे. वहीं इस मैच से पहले भारत के ओपनिंग जोड़ी के लेकर काफी चर्चा की जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले जाने वाले पहले मैच रोहित शर्मा के साथ पारी शुरूआत कौन करेंगा? लेकिन रोहित शर्मा ने इस सवाल के पूर्ण विराम लगाते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि उनके साथ केएल राहुल ही (KL Rahul) पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे. जिसके बाद राहुल का ओपनिंग करने को लेकर बड़ा बयान सामने आया है.

KL Rahul ने ओपनिंग करने लेकर दी सफाई

भारतीय टीम के स्टार केएल राहुल ही (KL Rahul) ने इंजरी के बाद इसी साल जिम्बाव्बे के खिलाफ वापसी थी और उन्हें एशिया कप में भी टीम में शामिल किया गया, हालांकि इंजरी के बाद लोकेश राहुल अपने रंग में नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं कि उन्हें ओपन नहीं कराना चाहिए. जिस पर केएल राहुल ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि,

“मैं इस दिशा में काम कर रहा हूं कि मैं एक सलामी बल्लेबाज के रूप में कैसे सुधार कर सकता हूं और टीम को अधिक प्रभाव दे सकता हूं.”
ओपनिंग में फ्लॉप साबित हो रहे हैं राहुल

लोकेश राहुल (KL Rahul)की पिछली कुछ पारियों पर नजर डाले तो, वो सलामी बल्लेबाज के रूप में ज्यादा प्राभाव नहीं छोड़ पाए है. जिसकी वजह से फैंस उनकी आलोचना कर रहे है. उनके जिम्बाव्बे के खिलाफ खेली गई पारियों पर नजर डाले तो उन्हें 3 मैचों की सीरीज में 2 मैचों में शामिल किया गया. जिसमें वो पहले मैच में 30 और दूसरे मैच 1 ही रन बनाए सके

ऐसा ही कुछ प्रदर्शन हाल में ही एशिया कप 2022 में देखने को मिला था. लोकेश राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करते हुए देखा गया था. जिसमें वो पूरी तरह से फ्लॉप साबित उन्होंने शुरूआत की 3 पारियों में कोई अर्धशतक नहीं लगाया था. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 62 रनों की पारी खेली थी.

No comments