Breaking News

इंडिया लीजेंड्स पहले मैच में जीती, बिन्नी का धमाका, सचिन-युवराज का नहीं चला बल्ला

India Legends won the first match, Binny's blast, Sachin-Yuvraj did not bat

Road Safety World Series live Match:

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत शनिवार (10 सितंबर) को हुई। कानपुर के ग्रीन पार्क में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रन से हराकर जीत के साथ शुरुआत की। महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उसने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 156 रन ही बना सकी।

इंडिया लीजेंड्स के लिए ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 82), यूसफु पठान (35*) और सुरेश रैना (33) ने धमाकेदार पारियां खेलीं। कप्तान सचिन तेंदुलकर ने 15 गेंदों पर 16 रन बनाए। उन्हें मखाया नतिनी की गेंद पर जोहान बोथा ने कैच आउट किया। नमन ओझा (21) के साथ उन्होंने 38 गेंदों पर 46 रन जोड़े। सुरेश रैना ने 22 गेंदों पर 33 रन बनाए जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था।

बिन्नी-पठान ने की 88 रन की साझेदारी दिग्गज ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह का बल्ला नहीं चला। वह छह रन ही बना सके। बिन्नी और यूसुफ पठान ने पांचवें विकेट के लिए 88 रन की नाबाद साझेदारी की। बिन्नी ने 42 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के लगाए। पठान ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 15 गेंद की पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए।

राहुल शर्मा ने लिए तीन विकेट दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की पारी की बात करें तो उसके लिए कप्तान जॉन्टी रोड्स ने सबसे ज्यादा नाबाद 38 रन बनाए। मोर्ने वान विक ने 26 और एंड्रयू पूटिक ने 23 रन की पारी खेली। इंडिया लीजेंड्स की ओर से स्पिनर राहुल शर्मा ने तीन, मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा ने दो-दो, युवराज सिंह और इरफान पठान ने एक-एक विकेट लिए।

टूर्नामेंट खेल रहीं आठ टीमें रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इंडिया लीजेंड्स के अलावा दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे। एक अक्तूबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 23 मुकाबले खेले जाएंगे।

No comments