Breaking News

सुपर-4 मुकाबलों में दिनेश कार्तिक को प्लेइंग 11 में क्यों नहीं मिली जगह, रोहित ने बताया

kya india asia cup bhar ho gai hai

भारत का सफर एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से लगभग खत्म हो चुका है। लेकिन कुछ समीकरण है जिससे भारत अभी भी फाइनल में पहुंच सकता है। इस टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबलों में पाकिस्तान से मिली 5 विकेट और फिर श्रीलंका से के हाथों 6 विकेट से हार ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आगे कई सवाल खड़े कर दिए। सबसे बड़ा सवाल, क्या दोनों मैचों में प्लेइंग 11 में किए गए बदलाव सही थे? श्रीलंका के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा गया कि आखिर क्यों दिनेश कार्तिक को सुपर-4 के दोनों मैच में मौका नहीं मिला?

इस सवाल का जवाब देते हुए रोहित ने कहा, 'दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) का टीम में न होना विशुद्ध रूप से टीम की रणनीति थी। यह बिल्कुल स्पष्ट है। मध्यम क्रम बल्लेबाजी के दौरान हम राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन के साथ खेलने चाहते थे। राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन की वजह से दबाव थोड़ा कम रहता। हालांकि दुर्भाग्यवश ऐसा संभव नहीं हो सका।' रोहित शर्मा ने आगे कहा, 'दिनेश कार्तिक बुरे फॅार्म की वजह से प्लेइंग 11 से निकाले नहीं गए थे। हम हमेशा टीम में एक लचीलापन बनाने की कोशिश करते हैं।

रोहित शर्मा ने आगे यह भी बताया कि आगामी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी वो टीम में अलग-अलग प्रयोग करते रहेंगे। रोहित शर्मा ने कहा कि विपक्षी टीम के अनुसार हमारी टीम भी वक्त-वक्त पर बदलती रहेगी।

जल्द विकेट मिल जाते, तो दीपक हुड्डा से गेंदबाजी कराता: रोहित शर्मा

जब रोहित शर्मा से यह पूछा गया कि दीपक हुड्डा को सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए क्यों भेजा गया और उनसे गेंदबाजी क्यों नहीं कराई गई? इस सवाल का जवाब देते हुए रोहित ने कहा, 'हां, हमारे पास छठा गेंदबाजी विकल्प है, लेकिन हम पांच विकल्पों के साथ कोशिश करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि क्या होता है और क्या नहीं।' रोहित ने आगे कहा, 'अगर हमें जल्दी विकेट मिल जाते, तो मैं हुड्डा को गेंदबाजी करना चाहता था, वह मेरी योजना में था। लेकिन हां, छठा विकल्प हमेशा अच्छा होता है। जब हम विश्व कप खेलेंगे तो हमारे दिमाग में छह विकल्पों के साथ खेलना होगा।'

No comments