Breaking News

बाबर ने मियांदाद के छक्के की याद दिलाकर चिढ़ाया, तो रवि शास्त्री ने दिया करारा जवाब

ravi-shastri-quick-response-babar-azam-with-sassy-reply-to-miandad-six-remark-on-naseem-shah-pak-vs-afg-asia-cup

नसीम शाह ने एशिया कप 2022 सुपर 4 में अफगानिस्तान के खिलाफ बैक-टू-बैक दो छक्के उड़ाते हुए जबड़े से जीत छीन ली है। मैच के बाद प्रेजेंटेशन में रवि शास्त्री के हाथ में माइक थी, जबकि सामने थे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम। इस दौरान बाबर आजम ने नसीम शाह की छक्के की तुलना कर दी। इस पर तुरंत ही भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कोच रवि शास्त्री ने तपाक से जवाब दिया। इस मोमेंट का वीडियो वायरल हो रहा है।

जावेद मियांदाद ने 1987 में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को आखिरी गेंद पर छक्का मारकर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। आज भी पाकिस्तान इसका जिक्र करने से बाज नहीं आता है। नसीम के लगातार छक्कों को वास्तव में लंबे समय तक याद किया जाएगा, क्योंकि 19 वर्षीय युवा खिलाड़ी की 4 गेंदों में नाबाद 14 रनों की पारी ने पाकिस्तान को एशिया कप के फाइनल में पहुंचाया।

इसके बाद कप्तान बाबर आजम अपनी टीम के बाकी साथियों की तरह ही उत्साहित थे। जब भारत के पूर्व ऑलराउंडर और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उनसे मैच को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो ड्रेसिंग रूम में काफी तनावपूर्ण माहौल था। हम पिछले कुछ मैचों की तरह साझेदारी नहीं बना सके, लेकिन जिस तरह से नसीम ने इसे खत्म किया यह कमाल का था।'

उन्होंने कहा- मुझे लगा कि यह क्रिकेट है और मैंने नसीम को इस तरह बल्लेबाजी करते देखा है, इसलिए मेरे मुझे थोड़ा सा विश्वास था। इसने मुझे शारजाह में जावेद मियांदाद के छक्के की याद दिला दी। बाबर ने जैसे ही मियांदाद कनेक्शन का जिक्र किया अपनी बेबाकी के लिए मशहूर शास्त्री का जवाब आया- मैं उस दिन था यहां। शुक्रिया याद दिलाने के लिए।

शास्त्री के अलावा, एक और पूर्व क्रिकेटर ब्रॉडकास्टर बने, जो शारजाह में उस दिन में मौजूद थे और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। वह हैं वसीम अकरम। उन्होंने नसीम को देखने के अपने अनुभव को समेटने के लिए एक शानदार संदेश लिया। उन्होंने ट्वीट किया- क्या खेल है... मैं भी इस उम्र में इतना सनसनीखेज अंत नहीं देख सकता! लड़के, युवा नसीम शाह द्वारा क्या शानदार छक्के... मैं टीम का हिस्सा था जब जावेद मियांदाद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया... 36 साल बाद आज मैंने देखा आखिरी ओवर में दो छक्के... सनसनीखेज बात।

No comments