Breaking News

अक्टूबर में लगेगा सूर्यग्रहण, इन राशियों को होगा नुकसान, उपाय जरूर कर लें





साल 2022 का दूसरा सूर्य ग्रहण अक्टूबर में लगने जा रहा है। हालांकि, यह भारत का पहला सूर्यग्रहण होगा। भारत में दिखाई देने वाला पहला सूर्यग्रहण 25 अक्टूबर को लगेगा। साल का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को लगा था। हालांकि, यह भारत में नहीं दिखाई दिया था। दीपावली के ठीक दूसरे दिन लगने जा रहा है यह सूर्य ग्रहण काफी महत्वपूर्ण होगा। यह ग्रहण 4 घंटे 3 मिनट का होगा। इस दौरान सूर्य तुला राशि में होंगे।

सूर्य ग्रहण का राशियों पर प्रतिकूल प्रभाव

इस ग्रहण का सबसे ज्यादा असर भी तुला राशि के लोगों पर ही दिखाई देगा। इसके अलावा 5 और राशियों पर प्रतिकूल प्रभाव नजर आएगा। दरअसल, तुला राशि के लोगों पर पहले से ही शनि की ढैय्या चल रही है। ऊपर से इस राशि में सूर्य ग्रहण का लगना इस राशि के जातकों के लिए काफी कष्टकारी साबित हो सकता है। तो आइए जानते हैं किन राशियों पर होगा सूर्य ग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव

वृषभ राशि पर सूर्यग्रहण का प्रभाव

वृष राशि के लोगों को इस दौरान अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सूर्यग्रहण का असर आपके स्वास्थ्य पर होगा। इसलिए इस दौरान आपको अपने खानपान को लेकर बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही आपको किसी बात को लेकर चिंता भी सता सकती है। जिस बात को लेकर चिंता रहेगी आप उसे किसी के साथ साझा भी नहीं कर पाएंगे।
मिथुन राशि पर सूर्यग्रहण का प्रभाव


सूर्यग्रहण के असर से मिथुन राशि के लोगों को अपने बजट का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। इस दौरान आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने वाली है। खर्चे अधिक होंगे और आपकी आय उस मुताबिक नहीं रहेगा। साथ ही आपको हर कार्य में देर हो जाएगी। हर काम को करने के लिए आपको अपने प्रयास और मेहनत डबल करनी होगी।

कन्या राशि पर सूर्यग्रहण का प्रभाव

कन्या राशि के जातकों पर इस सूर्यग्रहण का असर उनकी आर्थिक स्थिति पर देखने के लिए मिलेगा। इस दौरान आपको काफी आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस दौरान कभी भी धन निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरुर लें और संभव हो तो इस दौरान धन निवेश करने से बचें। साथ ही हर काम को करने से पहले अपना बजट बना लें।

वृश्चिक राशि पर सूर्यग्रहण का प्रभाव


सूर्यग्रहण वृश्चिक राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति को प्रभावित करेंगा। इस दौरान आपको धन हानि होने की संभावना है। इसलिए आपको अपने खर्चों को कंट्रोल करने की सख्त जरूरत है। साथ ही इस दौरान की गई इन्वेस्टमेंट भी आपको हानि ही देगी इसलिए बेहतर रहेगा की आप इस दौरान कहीं भी पैसा निवेश न करें।

तुला राशि पर सूर्यग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव

सूर्यग्रहण तुला राशि में लगने जा रहा है। इसलिए इस राशि के जातकों के लिए सूर्यग्रहण काफी कष्टकारी रहने वाला है। इस दौरान आपको वाहन का प्रयोग थोड़ा संभलकर करने की जरूरत है। आपको चोट आदि लगने की आशंका है। इतना ही नहीं इस दौरान आपको किसी दुर्घटना का भी शिकार होना पड़ सकता है।

मकर राशि पर सूर्यग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव

सूर्यग्रहण का असर मकर राशि के जातकों की सेहत पर सबसे अधिक देखने को मिलेगा। इस दौरान आप काफी बीमार रह सकते हैं। इस दौरान सेहत के प्रति जरा सी भी लापरवाही आपके लिए काफी हानिकारक साबित हो सकती है। किसी बात को लेकर भय भी इस दौरान आपको रहेगा। आपको सलाह है कि अपना धैर्य बनाए रखें।

सूर्यग्रहण के प्रतिकूल प्रभाव से बचने के उपाय

सूर्य ग्रहण के प्रतिकूल प्रभाव का असर कम करने के लिए कुछ उपाय आपके लिए बेहद लाभकारी साबित होंगे। सूर्यग्रहण के तुरंत बाद सूर्य से संबंधित दान जैसा गेहूं, गुड़, मसूर की दाल, तांबे का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा। इसके अलावा आप आदित्यहृदयस्त्रोत का पाठ भी कर सकते हैं। साथ ही अपने गुरुमंत्र का जप करना भी आपके लिए लाभकारी रहेगा।

No comments