Breaking News

हाइड्रोसील का अंग्रेजी दवा टेबलेट – Hydrocele Ka Angreji Dawa Tablet

Banocite Forte Tablet

हाइड्रोसील का अंग्रेजी दवा टेबलेट – हाइड्रोसील एक ऐसा रोग है जो पुरुषों के अंडकोष में होता है. इस बीमारी में पुरुषों के अंडकोष के एक या दोनों अंडकोषों में पानी भर जाता है. इस रोग में अंडकोष एक थैली की भांति फुल जाते हैं और गुब्बारें की तरह प्रतीत होते है. इस अवस्था को प्रोसेसस वजायनेलिसया पेटेंट प्रोसेससवजायनेलिस भी कहा जाता है.

आपको बता दें कि हाइड्रोसील में ये स्थिति पुरुषों के लिए बहुत पीडादायी होती है. अंडकोष में अधिक पानी भर जाने के कारण इन्हें वहाँ सुजन भी हो जाती है. कभी कभी अंडकोष में असहनीय दर्द महसूस होता है जो बहुत ही पीड़ादायक होता है. वैसे तो ये किसी को भी हो सकती है किन्तु अकसर ये रोग 40 से अधिक उम्र के पुरुषों में ही देखा जाता है.

मेडिकल के हर क्षेत्र में हाइड्रोसील की दवा और उपचार मौजूद है. आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों को हाइड्रोसील का एलोपैथिक दवा के बारे में बताने वाले है. एलोपैथी में कई अंग्रेजी दवाएं है जो हाइड्रोसील के उपचार में काम आती है. अगर समय रहते इन दवाओं का सेवन किया जाए तो हाइड्रोसील का इलाज किया जा सकता है अन्यथा ऑपरेशन की नौबत आ सकती है. तो चलिए जानते हैं.

हाइड्रोसील का अंग्रेजी दवा टेबलेट

Banocide Forte Tablet – बैनोसाइट फोर्ट हाइड्रोसील की अंग्रेजी दवा है. यह टेबलेट हाइड्रोसील के दर्द और सुजन को कम करने का काम करता है. हाइड्रोसील एक ऐसी समस्या है जिसमें पुरुषो के अंडकोष में पानी भर जाता है. इस वजह से अंडकोष में सूजन और दर्द हो जाता है. हालाँकि बच्चों में यह समस्या एक समय के बाद अपने आप ठीक हो जाता है. लेकिन पुरुषों में इसके उपचार और दवाई की जरुरत होती है.

बैनोसाइट फोर्ट टेबलेट एक ऐसी दवा है जो हाइड्रोसील के कारण उत्पन्न सूजन को कम करता है. इसलिए डॉक्टर हाइड्रोसील की समस्या होने पर इस दवा को सेवन करने की सलाह देते हैं. यदि आपको भी हाइड्रोसील की समस्या है तो डॉक्टर के परामर्श से Banocide Forte Tablet का सेवन कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि डॉक्टर के परामर्श के बिना इस दवा का सेवन न करें. डॉक्टर आपके समस्या और हाइड्रोसील की जांच कर इसके खुराक तय करते हैं.

हाइड्रोसील की टेबलेट बैनोसाइट फोर्ट के नुकसान


जहाँ किसी भी दवाओं के सेवन करने से बीमारी के लक्षणों को कम करने , समस्या को जड़ से ख़त्म करने में फायदा होता है, वहीँ इन दवाओं के कुछ नुकसान भी हैं. लेकिन आपको घबराने की जरुरत नहीं हैं. यदि आप डॉक्टर के परामर्श से दवा का सेवन करते हैं तो आपको बेशक फायदा ही होगा. इसमें नुकसान न के ब्रराबर होता है. हाइड्रोसील की टेबलेट बैनोसाइट फोर्ट टेबलेट के भी कुछ नुकसान हैं जो इस प्रकार है…

  1. बुखार लगना
  2. जी मिचलाना
  3. ठण्ड महसूस होना
  4. चक्कर आना
  5. अनिंद्रा
  6. सर दर्द

नोट- इस पोस्ट में हाइड्रोसील का अंग्रेजी दवा टेबलेट के बारे में बताया गया है जो मात्र जानकारी के लिए है. इसमें बताये किसी भी दवा का सेवन डॉक्टर के परामर्श के बगैर न करें. अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है.

No comments