Breaking News

फीफा वर्ल्ड कप: 10 सबसे यादगार टूर्नामेंट मोमेंट्स

फीफा वर्ल्ड कप: 10 सबसे यादगार टूर्नामेंट मोमेंट्स

92 वर्षों और 21 टूर्नामेंटों के दौरान, विश्व कप में कई यादगार क्षण रहे हैं। इसलिए कतर 2022 तक हर दिन, जो 20 नवंबर से फॉक्स नेटवर्क पर विशेष रूप से प्रसारित होगा, जेनी टैफ्ट और डग मैकइंटायर विश्व कप इतिहास के 101 सबसे यादगार पलों की गिनती कर रहे हैं। हमारी उलटी गिनती में पता लगाएं कि आपका पसंदीदा पल कहां समाप्त हुआ।

1: Messi magic vs. Nigeria

लियोनेल मेस्सी ने नाइजीरिया के गोलकीपर फ्रांसिस उज़ोहो को दिखाया कि उनका दाहिना पैर उनके बाएं पैर की तरह ही घातक है, और दुनिया को याद दिलाया कि क्यों उन्हें कई लोगों द्वारा अब तक का सबसे महान माना जाता 

है।

Lionel Messi's miracle

Messi led Argentina back from a disappointing start to the 2018 World Cup.

2: विनाल्डा का विशाल कर्लर: एरिक वायनाल्डा के लिए अपनी फ्री किक को उससे कहीं बेहतर तरीके से रखना कठिन होता; इसने मदद की कि यह सही समय पर भी आया।

Eric Wynalda's free kick

The USMNT's deepest World Cup run was made by possible by Wyndala's wonder strike.

3: जुर्गन की प्रसिद्ध फिल्म : 2014 विश्व कप में संयुक्त राज्य अमेरिका की पुरुषों की राष्ट्रीय टीम को प्रशिक्षित करने से बहुत पहले, जुर्गन क्लिंसमैन ने जर्मनी के लिए एक टन गोल किया, जिसमें दक्षिण कोरिया के खिलाफ यह स्टनर भी शामिल था।

Jürgen spins and scores

Jürgen Klinsmann set himself up for a perfect goal.

4: Cuauhtémoc का आगमन: दक्षिण कोरिया के रक्षकों को पता नहीं था कि क्या करना है जब 1998 के विश्व कप में Cuauhtémoc Blanco ने Cuauhtemina को तोड़ा।

The Cuauhtemiña

South Korea didn't do their homework on Blanco.

5: लॉड्रुप का डरपोक स्कूप: बूट के बाहर के साथ रक्षा के शीर्ष पर एक नो-लुक स्कूप पास? माइकल लॉड्रुप ने निष्पक्ष नहीं खेला।

Michael Laudrup's assist

Ebbe Sand was on the receiving end of one of the greatest assists in World Cup history.

6: चिलावर्ट ने रचा इतिहास: जोस लुइस चिलावर्ट ने 1998 के विश्व कप में बुल्गारिया के खिलाफ अपनी फ्री किक नहीं बदली, लेकिन वह उतने ही करीब आ गए, जितने कि किसी भी कीपर के पास है।

Chilavert's historic free kick

Make or miss, Chilavert made goalkeeper history.

7: जापान के विचारशील प्रशंसक आपको क्या लगता है कि 2018 में जापान के प्रशंसकों के समर्थन की अधिक सराहना किसने की: जापान की पुरुष राष्ट्रीय टीम या रूस में स्टेडियम के कर्मचारी?

Japanese fans take fandom to the next level

These Japanese fans did their part to keep the stadium clean.

8: ओह माय, अनलेश संडे ओलिसेह शॉट की शक्ति और सटीकता ने 1998 के स्पेनिश दिग्गजों को स्तब्ध कर दिया। मेरा मतलब है, आप इसे कैसे रोकेंगे?

Oliseh's screamer vs. Spain

Nigeria upset Spain 3-2 at the 1998 World Cup.

9: मैथ्यू की व्यक्तिगत प्रतिभा यूगोस्लाविया ने लोथर मैथॉस को मिडफ़ील्ड में काम करने के लिए पर्याप्त जगह देने की कीमत चुकाई, और उनके जर्मन साथियों ने उन्हें इकट्ठा होते देखा।

Matthäus' run and rocket

Matthäus' long-range effort was one of his two impressive goals in Germany's 4-1 victory.

10: एल त्रि में सबसे ऊपर डाई मैनशाफ्ट मेक्सिको के प्रशंसक जर्मनी के खिलाफ ड्रॉ की उम्मीद कर रहे थे; उन्हें जो मिला वह यकीनन एल ट्राई का विश्व कप के मंच पर सबसे आश्चर्यजनक परिणाम था।

Mexico upsets Germany

Chucky Lozano was the hero in Mexico's 1-0 win over Germany.

No comments