Breaking News

12वीं पास के लिए शानदार मौका, कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 31 अक्टूबर तक कर लें अप्लाई

12वीं पास के लिए शानदार मौका, कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 31 अक्टूबर तक कर लें अप्लाई

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़ी एक अपडेट है. कैंडिडेट्स उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी का शानदार मौका हाथ से जाने न दें. दरअसल, यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होने जा रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से कॉन्स्टेबल के 534 पदों पर भर्ती होनी है.

इस भर्ती के लिए 28 सितंबर 2022 को ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए 31 अक्टूबर तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स यहां दी जा रही है.

आवेदन के लिए निर्धारित आयु सीमा
यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 22 साल निर्धारित की गई है.

एप्लीकेशन फीस
यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को शुल्क के तौर पर 400 रुपये का भुगतान करना होगा.

आवेदन की लास्ट डेट
कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2022 है. ऐसे में जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वो जल्द ही कर दें. एप्लीकेशन के लिए लास्ट डेट का इंतजार न करें.

भर्ती प्रक्रिया
कैंडिडेट्स ध्यान दें कि यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत होने जा रही है. ऐसे में उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल पद पर नौकरी पाने का बढ़िया मौका है.

आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के तहत आवेदन के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है. इसके अलावा स्पोर्ट्स में योग्यता रखने वाले कैंडिडेट्स भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन से पहले योग्यता संबंधी पूरी डिटेल भर्ती नोटिफिकेशन में चेक कर लें.

No comments