Breaking News

इन शहरों में यूजर्स को फ्री 5G सेवा दे रहा Airtel, आंधी की स्पीड से चल रहा इंटरनेट

airtel-is-giving-free-5g-service-to-these-city-users

Airtel ने कुछ शहरों में 5G और 5G Plus सर्विस रोल आउट कर दिया है. इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलिगुड़ी, नागपुर और वाराणसी शामिल हैं. अगले साल और भी शहरों को इसमें शामिल किया जाएगा. फिलहाल पहले फेज में इन्हें शहरों को शामिल किया गया है. स्पीड टेस्ट के दौरान पाया गया कि एयरटेल इन शहरों में अपने यूजर्स को करीब 283Mbps की स्पीड दे रहा है. हालांकि यह स्पीड अच्छी है, लेकिन वैसी नहीं कही जाएगी, जैसा कि 5G सेवा में मिलनी चाहिए. 

लेकिन ट्विटर रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को 732 Mbps से लेकर 465 Mbps तक की डाउनलोड स्पीड मिल रही है, जो पहले के मुकाबले बहुत ही अच्छा है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जिन कस्टमर्स को 5G का एक्सेस मिला, उनसे इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया गया है. इसके अलावा यूजर्स को 4G SIM कार्ड अपग्रेड करने की भी जरूरत नहीं है. कंपनी ने अभी 5G प्लान्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

आपके फोन पर मिल रहा है कि नहीं

Airtel 5G या 5G Plus सर्विस का लाभ लेने के लिए सबसे पहले ये देखें कि आपका फोन 5G से लैस है कि नहीं. आसान तरीका यह है कि मॉडल नंबर चेक करें और आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखें. अगर वहां 5G नेटवर्क के बारे में नहीं बताया गया है तो इसका मतलब ये हुआ कि 5G सपोर्ट नहीं है.

No comments