Breaking News

टी20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को 440 वोल्ट का झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

टी20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को 440 वोल्ट का झटका, मैच विनर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को 440 वोल्ट का तगड़ा झटका लगा है. 23 अक्टूबर को भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत करेगी. टीम को पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. लेकिन उससे पहले टीम के मैच विनर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बुमराह अब वर्ल्डकप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होगें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी पुष्टि कर दी है. इस खबर ने भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ा दी है.

बुमराह पीठ की समस्या के चलते एशिया कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे। बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद से सिर्फ दो ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले पीठ में तकलीफ बढ़ गई। हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को बुमराह के विश्व कप तक ठीक होने के उम्मीद थी लेकिन बीसीसीआई ने जारी कर अब साफ कर दिया कि गेंदबाज मेगा इवेंट में नहीं खेलेगा।

भारतीय बोर्ड ने बयान में कहा, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। यह निर्णय गहनता से जांच करने और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद लिया गया है।’ बीसीसीआई ने आगे कहा, ‘बुमराह पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से पहले ही बाहर कर हो चुके हैं। बोर्ड जल्द ही विश्व कप के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंड का ऐलान करेगा।’

बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है. दोनो खिलाड़ियों को स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर टीम से जोड़ा गया है. बताया जा रहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भी ऑस्ट्रेलिया मेगा इवेंट के लिए ले जाया जा सकता है.

No comments