Breaking News

कांग्रेस ने फाइनल किए 46 प्रत्याशी, भाजपा एक साथ जारी करेगी 68 प्रत्याशियों की लिस्ट

bjp-may-release-list-of-68-candidates-simultaneously


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने 46 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। वहीं भाजपा बुधवार को सभी 68 प्रत्याशियों की सूची एक साथ जारी कर सकती है। उधर, माकपा ने अपने 11 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया आरंभ होने के बाद अब तक 2 उम्मीदवारों अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। कांग्रेस की ओर से बंजार विधानसभा से टिकट न मिलने से नाराज आदित्य विक्रम सिंह ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। त्यौहारी सीजन के चलते हवाई सफर महंगा हो गया है। दिल्ली से कांगड़ा आने के लिए यात्रियों को 3 गुना ज्यादा दाम चुकाने पड़ेंगे।

1998 के बाद धूमल के बिना चुनाव लड़ेगी भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री ने खुद चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है तथा वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं। ऐसे में वर्ष 1998 के बाद भाजपा बिना धूमल के चुनाव मैदान में उतरेगी। हालांकि वह पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

दिल्ली से मंडी के लिए रवाना होंगे जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को दिल्ली से मंडी के लिए रवाना होंगे। मंडी पहुंचकर वह अपनी माता, कुलदेवता व कुलदेवी का आशीर्वाद लेने के बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।


टिकटों को लेकर 2 नेताओं में हुई तकरार 
सूत्रों के अनुसार प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में गत दिन टिकटों को लेकर 2 बड़े नेताओं में तकरार हुई। यह तकरार पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रवक्ता के टिकट आबंटन को लेकर हुई। इसमें एक बड़े नेता पूर्व मंत्री को टिकट देने के पक्षधर थे, जबकि दूसरे प्रदेश प्रवक्ता को टिकट देना चाहते थे। सूत्रों के अनुसार इस तकरार के बाद पूर्व मंत्री व भाजपा प्रवक्ता का टिकट कट सकता है

कांग्रेस ने जारी की 46 प्रत्याशियों की सूची, यहां देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने 46 प्रत्शाशियों के नामों की सूची जारी कर दी है। 

जारी सूची के तहत 

चुराह से यशवंत सिंह खन्ना, चम्बा से नीरज नैयर, डल्हौजी से आशा कुमारी, भटियात से कुलदीप सिंह पठानिया, नूरपुर से अजय महाजन, फतेहपुर से भवानी सिंह पठानिया, ज्वाली से प्रो. चंद्र कुमार, जसवां-परागपुरसे सुरिंद्र सिंह मनकोटिया, ज्वालामुखी से संजय रत्तन, नगरोटा से रघुबीर सिंह बाली, शाहपुर से केवल सिंह पठानिया, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, पालमपुर से आशीष बुटेल, बैजनाथ से किशोरी लाल, लाहौल-स्पीति से रवि ठाकुर, कुल्लू से सुंदर ठाकुर, बंजार से खीमी राम, सुंदरनगर से सोहन लाल ठाकुर, सराज से चेतराम ठाकुर, द्रंग से कौल सिंह ठाकुर, मंडी से चंपा ठाकुर, बल्ह से प्रकाश चौधरी, भोरंज से सुरेश कुमार, सुजानपुर से राजेंद्र सिंह राणा, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, नादौन से सुखविंदर सिंह सुक्खू, हरोली से मुकेश अग्निहोत्री, ऊना से सतपाल रायजादा, झंडूता से विवेक कुमार, घुमारवीं से राजेश धर्माणाी, श्रीनयनादेवी से राम लाल ठाकुर, अर्की से संजय अवस्थी, दून से राम कुमार चौधरी, सोलन से कर्नल धनीराम शांडिल, कसौली से विनोद सुल्तानपुरी, पच्छाद से दयाल प्यारी, नाहन से अजय सोलंकी, श्री रेणुकाजी से विनय कुमार, शिलाई से हर्षवर्धन सिंह चौहान, चौपाल से रजनीश किम्टा, ठियोग से कुलदीप सिंह रठौर, कसुम्पटी से अनिरुद्ध सिंह, शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह, जुब्बल-कोटखाई से रोहित ठाकुर, रामपुर से नंद लाल व रोहड़ू से मोहन लाल ब्राक्टा विधानसभा चुनाव लड़ंगे।

No comments