Breaking News

एक जमाने में इन फोन का था बोलबाला, डिजाइन देख चेहरे पर आती थी मुस्कान

एक जमाने में इन फोन का था बोलबाला, डिजाइन देख चेहरे पर आती थी मुस्कान

समय के साथ टेक्नोलोजी ने सबसे ज्यादा तरक्की करते हुए खुद को बदला है. ध्यान दिया जाये तो, टेक्नोलोजी के क्षेत्र में स्मार्टफोन की सर्वाधिक ग्रोथ हुई है.

नए फोन की तुलना में पुराने फोन्स पर नजर डालें तो उनकी डिजाइन से लेकर फीचर में भी बहुत अंतर था. आज हम आपको उन पुराने फोन के बारे मे बताएँगे जिनका अपने समय में एक अलग ही जलवा था.

Nokia 1108 एक समय इस फोन की डिजाइन को देखकर ही हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती थी. उस समय का यह सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन था. भले ही इस फोन में स्मार्टफोन की तरह नए फीचर तो नहीं थे, लेकिन परफॉर्मेंस मे ये सबका गुरु था. इस मोबाइल में प्रीलोडेड सांप वाला गेम खेलने का मजा ही कुछ और था.

Nokia N Gage 2003 में लांच हुए नोकिया का यह फोन सिम्बियन के 6.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता था. 2.1 इंच की छोटी सी स्क्रीन पर बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर कोई स्नेक गेम खेलते थे.

Moto Razr मोटोरोला का Razr सीरीज के फोन हर युवा की पहली पसंद हुआ करते थे. मोटोरोला की इस सीरीज में Moto Razr v3 काफी पसंद किया गया था.

Nokia 6600 2003 में नोकिया ने इस फोन को बाजार मे उतारा था, जिसके बाद देखते ही देखते ये फोन गांव-गांव शहर-शहर के लोगों की पहली पसंद बन गया.

Sony Ericsson W610i (Walkman Series) सोनी के इस फोन की खासियत इसकी अधिक आवाज थी. सोनी उस दौर में वाकमैन सीरिज के तहत अपने फोन लांच करता था.

Nokia 9000 नोकिया के इस फोन को आप मिनी लैपटॉप कह सकते हैं. इंटेल 386 प्रोसेसर के साथ इसमे 200 से ज्यादा कांटेक्ट को सहेज कर रखा जा सकता था. इस फोन में ईमेल का नया फीचर भी दिया था. इस फोन की कीमत 5 हजार रुपए से ज्यादा थ

  1. AUTO-TECH 
  2. OLD PHONE
  3. OLD PHONE 
  4. STORYOLD TECHNOLOGY 
  5. OLD TECHNOLOGY PHONE 
  6. PHONE STORY 
  7. PHONE TECHNOLOGY
  8. WEB VIRAL
  9. पुराने फोन

No comments