Breaking News

अश्विन की धारदार गेंदबाजी, विराट फील्डिंग करते आए नजर, जीत के लिए भारत को 169 रन की दरकार

ashwins-sharp-bowling-virat-was-seen-fielding-india-needed-169-runs-to-win

India versus Western Australia 2nd matcht20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं जहां अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए भारतीय टीम अभ्यास मैच खेलती नजर आ रही है ।

वहीं दूसरे अभ्यास मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बतौर प्लेयर खेल रहे हैं। जहां उनकी जगह कप्तानी राहुल कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली को आराम दिया गया है । रोहित की मौजूदगी के बाबजूद लोकेश राहुल को टीम का कार्यभार दिया गया है गौरतलब है कि पहला अभ्यास मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से भारतीय टीम ने 13 रनों से जीता था। दूसरे अभ्यास मैच में भारत को जीत के लिए 169 रन की दरकार है। टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाज़ी चूनी है।

विराट कोहली पहले भी मैच में नहीं थे शामिल


गौरतलब है कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले अभ्यास मैच के पहले दौर में भी भारतीय टीम के हरफनमौला बल्लेबाज विराट कोहली मौजूद नहीं थे हालांकि मैच खत्म होने के उपरांत उन्हें नेट पर प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था ।उम्मीद की जा रही थी कि पहले मैच में ना खेलने वाले विराट कोहली दूसरे मैच में खेलेंगे हालाकि उन्हें फील्डिंग करते हुए दूसरे मैच में देखा गया। उनके अलावा पिछले मैच में हीरो रहे सूर्यकुमार यादव को भी दूसरे अभ्यास मैच आराम दिया गया ।रोहित शर्मा की मौजूदगी में लोकेश राहुल टीम के कप्तान हैं इनके अलावा स्पिन गेंदबाज चहल भी इस मैच में खेलते नजर नहीं आएंगे। जहां अश्विन इस मैच का हिस्सा हैं।

डार्सी शॉट और हॉब्सन का जलवा


पहले बल्लेबाज़ी करने उतरे वेस्टर्न AUS के बल्लेबाज़ डार्सी शॉट ने 39 गेंद में 52 और हॉबसन ने 41 गेंद में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 64 रन बनाए। जहां 7 प्लेयर दहाई का आंकड़ा भी छू ना पाए।
अश्विन छाए

भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सधी हुई गेंदबाजी की और 4 ओवर में 32 रन देकर तीन सफलताएं अर्जित कीं वहीं हर्षल पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाए दीप सिंह ने टीम 3 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया।

कंडीशन की परख करनी जरूरी


वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम परिस्थिति को देखते हुए हर कॉम्बिनेशन हर ऑर्डर को परखने के लिहाज से एक्सपेरिमेंट करती नजर आ रही हैं। जहां ऋषभ पंत पिछले मैच में ओपनिंग करते नजर आए थे। जहां विपशि को चौकाने के लिए जबरदस्त परिवर्तन टीम के ऑर्डर में किए जा सकते हैं। इसके लिए सभी दाव पेच टीम इंडिया करती नजर आ रही हैं।

भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन


लोकेश राहुल कप्तान ,रोहित शर्मा, ऋषभ पंत ,दीपक हुड्डा ,हार्दिक पांड्या ,दिनेश कार्तिक ,अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन ,भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

No comments