Breaking News

ABVP ने चुवाड़ी काॅलेज के गेट पर जड़ा ताला, कक्षाओं का किया बहिष्कार

ABVP ने चुवाड़ी काॅलेज के गेट पर जड़ा ताला, कक्षाओं का किया बहिष्कार

चुवाड़ी कॉलेज में एबीवीपी इकाई ने प्रदर्शन किया तथा कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस पर विद्यार्थियों ने जबरदस्ती ताला तोड़ने व 3 छात्राओं के घायल होने का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस के अनुसार मौके पर गई महिला पुलिस ने बातचीत के बाद ताला खुलवाया था। महाविद्यालय में अध्यापकों की कमी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में पूर्ण रूप से शिक्षा बंद करके कक्षाओं का बहिष्कार किया। चुवाड़ी कॉलेज की एबीवीपी इकाई की अध्यक्ष अनामिका ने बताया कि कुछ समय पहले इकाई द्वारा एक सांकेतिक भूख हड़ताल की गई थी, जिसे तहसीलदार चुवाड़ी ने तुड़वाया था। उन्होंने अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने के लिए 7 दिन का समय मांगा था।

एबीवीपी चुवाड़ी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि कॉलेज में कला के 6 और विज्ञान के एक अध्यापक का पद रिक्त हैं, साथ ही प्राचार्य का पद भी रिक्त है। वाणिज्य के एक अध्यापक द्वारा 3-3 विषय पढ़ाए जा रहे हैं। इन सब कारणों से विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। अध्यक्ष अनामिका ने बताया कि सबसे ज्यादा समस्या का सामना कला स्नातक के छात्रों को करना पड़ रहा है। एबीवीपी ने प्रशासन से अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने और महाविद्यालय की मुरम्मत करवाने की मांग की है। 

विद्यार्थी परिषद ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मांगों को पूरा नहीं किया गया तो और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। वहीं भटियात के विधायक विक्रम सिंह जरयाल ने विद्यार्थियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही अध्यापकों के रिक्त पदों की नियुक्ति की जाएगी। उधर, पुलिस थाना चुवाड़ी के प्रभारी एसएचओ रमन चौधरी ने बल प्रयोग की बात से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस ने अपनी ड्यूटी की तथा किसी प्रकार का बल प्रयोग नहीं किया।


No comments