Breaking News

भारत की हार के बाद पॉइंट टेबल की स्थिति हुई साफ़, पाकिस्तान हुआ बाहर, सेमीफाइनल के लिए मिली 2 टीमें!

भारत की हार के बाद पॉइंट टेबल की स्थिति हुई साफ़, पाकिस्तान हुआ बाहर, सेमीफाइनल के लिए मिली 2 टीमें!

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रविवार को टी20 विश्व कप में सुपर 12 के तहत ग्रुप 2 का जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज कर ग्रुप 2 की प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव किया है।

क्या है प्वॉइंट्स टेबल का हाल?
GROUP 2 POINTS TABLE

बता दें, भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ग्रुप 2 की प्वॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल मचा दी है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया का पहले स्थान पर कब्जा था लेकिन साउथ अफ्रीका ने बड़े अंत से जीत दर्ज करते हुए अपने नेट रनरेट में सुधार कर लिया है और 5 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है।


साउथ अफ्रीका की टीम 5.200 नेट रनरेट के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई थी। हालांकि, अब टीम 2.772 नेट रनरेट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है और टीम के खाते में 5 प्वॉइंट हो गए हैं। वहीं, भारत 4 प्वॉइंट्स और 0.844 नेट रनरेट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

हार के बाद अब भारत की बढ़ी मुसीबत, सेमीफाइनल के लिए ये हो सकती है 2 टीमें

बता दें, भारत की आज की शर्मनाक हार, और बांग्लादेश की पहली मुकाबला में मिली जीत के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है. तो वही भारतीय टीम की मुसीबत बढ़ चुकी है. दरअसल, अब भारत की बराबरी में बांग्लादेश खड़ा हो चुका है और यहाँ डर भारत से एक भी चुक होती है तो बाहर होने का खतरा बढ़ जायेगा . ऐसे सेमीफाइनल के लिए साउथ अफ्रीका सबसे आगे दिख रही है . सेमीफाइनल की रेस में भारत, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश आगे चल रही है.
बढ़ी पाकिस्तान की मुसीबत!

मालूम हो कि भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हार पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन गई है। दरअसल, पाकिस्तान की टीम को शुरुआती दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था जिसकी वजह से उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेस काफी कम हो गए हैं। ऐसे में माना जा रहा था कि अगर भारत साउथ अफ्रीका को इस मैच में हरा देता है तो पाकिस्तान बाकी के मुकाबलों में जीत दर्ज कर आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन पाकिस्तान के लिए अब मुसीबत खड़ी हो गई है।


बात करें भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पर्थ में खेले गए इस मुकाबले की तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर 133 रनों का स्कोर तैयार किया था। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 2 गेंदों के शेष रहते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की।

No comments