Breaking News

Lava Yuva Pro दमदार 5000mAh बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत

Lava Yuva Pro दमदार 5000mAh बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत

Lava ने एक और सस्ता स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है। इसे खास तौर पर एंट्री-लेवल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बाजार में उतारा गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। साथ ही, यह अल्ट्रा बजट रेंज में USB Type C और 5,000mAh की बैटरी जैसे फीचर्स से लैस है। इसके अलावा कंपनी एक और बजट 5G स्मार्टफोन Lava Storm Pro 5G को भी जल्द बाजार में उतारने वाली है। इसके कई फीचर्स भी सामने आए हैं।
Lava Yuva Pro के फीचर्स

भारतीय ब्रांड के इस बजट फोन में 6.51 इंच का LCD डिस्प्ले मिलता है, जिसमें वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है। फोन का डिस्प्ले HD+ यानी 720 x 1600 पिक्सल रेजलूशन को सपोर्ट करता है। फोन का डिस्प्ले स्टेंडर्ड 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

Lava Yuva Pro में MediaTek का एंट्री लेवल प्रोसेसर मिलता है। इसके साथ 3GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड कर सकते हैं। लावा का यह फोन Android 12 Go ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है।

इस बजट फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन का प्राइमरी कैमरा 13MP का है। इसके अलावा फोन के बैक में दो और कैमरे के साथ LED फ्लैश लाइट दिया गया है। सेल्फी के लिए इस फोन में 8MP का कैमरा मिलेगा।

Lava Yuva Pro में 5,000mAh की बैटरी और USB Type C चार्जिंग फीचर मिलता है। फोन में 10W का चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह 4G स्मार्टफोन 37 घंटे के टॉकटाइम और 320 घंटे के स्टैंडबाई टाइम को सपोर्ट करता है। इसमें सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक के साथ-साथ साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।
Lava Yuva Pro की कीमत

लावा का यह एंट्री लेवल फोन 7,799 रुपये में मिलेगा। कंपनी ने इस अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट किया है। इसे तीन कलर ऑप्शन्स- मैटालिक ब्लैक, मैटालिक ब्लू और मैटालिक ग्रे में आता है।

Image: Pricebaba
Lava Storm Pro 5G

भारतीय ब्रांड एक और 5G स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकता है। Pricebaba की रिपोर्ट के मुताबिक, AGNI और Blaze के बाद कंपनी Strom नाम के साथ बजट फोन लॉन्च करेगी। इस फोन के मुख्य फीचर्स सामने आए हैं।
 इसमें MediaTek Helio प्रोसेसर, 5000mAh बैटरी, 18W फास्ट चार्जिंग और 50MP कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। Lava Strom Pro में MediaTek Dimensity प्रोसेसर और 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले मिल सकता है। फोन में 4GB RAM और 128GB तक स्टोरेज का सपोर्ट मिल सकता है।

No comments